वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान, धवन को बनाया गया कप्तान, देखें पूरी टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. शिखर धवन को कप्तान और जडेजा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान, धवन को बनाया गया कप्तान, देखें पूरी टीम

भारतीय टीम का ऐलान

WI Vs India: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान और जडेजा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. कोहली, रोहित, बुमराह और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. इसके अलावा उमरान मलिक  (Umran Malik) का टीम में चयन नहीं हुआ है. वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा.  बता दें कि वनडे टीम में उमरान को जगह नहीं दी गई है तो वहीं दूसरी ओर अर्शदीप सिंह अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 

3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. भारत की वनडे टीम में अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, दीपक हूडा और शुबमन गिल जैसे सितारों को मौका दिया गया है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि भारतीय तेज गेंदबाज उमरान को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

भारतीय वनडे टीम


शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

* ENG vs IND: रवि शास्त्री ने बताया जसप्रीत बुमराह से कहां हुई गलती, अब चुकानी पड़ सकती बड़ी कीमत 

VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट का ऐतिहासिक फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड बना

भारतीय फैंस कर रहे बर्मिंघम में बारिश की दुआ, Memes की हुई बरसात, बने ऐसे जोक्स.. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com