IND vs PAK: चौका जड़कर इंडिया ने जीता मैच, रोहित ने लगाई शानदार फिफ्टी

भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा से मिली तेजतर्रार शुरुआत के दम पर भारत ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 126 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से शिकस्त दी.

IND vs PAK: चौका जड़कर इंडिया ने जीता मैच, रोहित ने लगाई शानदार फिफ्टी

शिखर धवन

नई दिल्ली:

भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा से मिली तेजतर्रार शुरुआत के दम पर भारत ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में बुधवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 126 गेंदें शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान को टीम इंडिया की तरफ से दिनेश कार्तिक ने चौका जड़कर शिकस्त दी. भुवनेश्वर कुमार (3 विकेट), जसप्रीत बुमराह (2 विकेट) और केदार जाधव (3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी से भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान के केवल दो बल्लेबाज बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) ही कुछ योगदान दे पाये. 

एशिया कप में भारत पाकिस्तान मैच पर बॉलीवुड का आया रिएक्शन, सुनील ग्रोवर बोले- मुझे तो चीयर करना है

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दिलायी. दिनेश कार्तिक (नाबाद 31) और अंबाती रायुडु (नाबाद 31) ने अपनी भूमिका बखूबी निभायी तथा भारतीय टीम ने केवल 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर मैच को एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत की यह गेंदें शेष रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी. भारत ने इस तरह से ग्रुप ए से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनायी जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें