Ind Vs Eng 2nd Test Live: तीसरे दिन का खेल खत्म, मुश्किल में इंग्लैंड, टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए 7 विकेट

Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 482 का विशाल लक्ष्य दिया है. तीसरे दिन के खत्म होने तक इंग्लैंड अपने तीन विकेट गंवा चुका है. चौथे दिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने उतरेगा तो उसे जीत के लिए 429 रन चाहिए होंगे.

Ind Vs Eng 2nd Test Live: तीसरे दिन का खेल खत्म, मुश्किल में इंग्लैंड, टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए 7 विकेट

Ind Vs Eng 2nd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए 7 विकेट

चेन्नई:

Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके और फिर दूसरी पारी में शतक जड़ा. उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 482 का विशाल लक्ष्य दिया है. तीसरे दिन के खत्म होने तक इंग्लैंड अपने तीन विकेट गंवा चुका है. चौथे दिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने उतरेगा तो उसे जीत के लिए 429 रन चाहिए होंगे, तो वहीं इंडिया को जीत के लिए 7 विकेट झटकने हैं.

482 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही. अक्षर पटेल ने डोम सिब्ले को 3 रन पर चलता किया. उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने रोरी बर्न्स को आउट किया. फिर अक्षर पटेल ने जैक लीच को आउट कर दिया. 

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. वो आखिरी तक टिके रहे और भारत की बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया. उनके अलावा विराट कोहली ने 62 रन की पारी खेली. पिच काफी टर्न ले रही है, जिसको देखकर इंग्लैंड टीम खौफ में है. क्योंकि इंग्लैंड चेज कर रही है.

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम इंडिया ने जल्दी ही 5 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल भी आउट हो गए. 

रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ बनाया अनोखा रिकॉर्ड
तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने शतक जड़ डाला. उन्होंने शानदार अंदाज में टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. इस शतक के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा. यह कारनामा उन्होंने तीसरी बार किया है. तीसरी बार यह कारनामा करके रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. यह कारनामा सबसे ज्यादा 5 बार इयान बॉथम (Ian Botham) ने किया था. शतक जड़कर उन्होंने बांग्लादेश के शानदार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन (Shakib-Al-Hasan) को भी पीछे छोड़ दिया है. शाकिब ने यह कारनामा दो बार किया है.

इससे पहले, रविवार को भारतीय टीम को पहले ही सत्र में 329 रन के स्कोर पर सिमटाकर टीम इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की, लेकिन अश्विन के पांच, अक्षर पटेल व ईशांत शर्मा के दो-दो और मोहम्मद सिराज के एक विकेट ने उनकी आशाओं पर तुषारापात कर दिया, और पूरी मेहमान टीम बमुश्किल फॉलोऑन की शर्मिन्दगी से बचकर सिर्फ 134 रन पर सिमट गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेन्नई में चेपक मैदान पर रविवार को ढेरों विकेट गिरे और भारतीय टीम के पहली पारी में दो विकेटों के अलावा समूची इंग्लैंड टीम और फिर दूसरी पारी में भारतीय टीम का एक विकेट मिलाकर कुल 15 विकेट गिरे. भारत ने पहली पारी के आधार पर 195 रनों की बढ़त हासिल की, और फिर दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए, जिनकी बदौलत तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया को कुल 249 रन की बढ़त हासिल है.