AUS vs IND: रोहित शर्मा ने ब्रिसबेन टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने

AUS Vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित ने य़ह रिकॉर्ड बल्ले से नहीं बल्कि बतौर फील्डर बनाया है

AUS vs IND: रोहित शर्मा ने ब्रिसबेन टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने

AUS vs IND: रोहित शर्मा ने ब्रिसबेन टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने

खास बातें

  • रोहित शर्मा ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच के दौरान लपके 5 कैच
  • ब्रिसबेन में खेले गए एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय
  • एक टेस्ट में 5 कैच लेने के मामले में द्रविड़ की बराबरी

AUS Vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित ने य़ह रिकॉर्ड बल्ले से नहीं बल्कि बतौर फील्डर बनाया है. ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने अपने नाम कुल 5 कैच किए. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में रोहित ने 3 कैच लपके थे तो वहीं दूसरी पारी में 2 कैच लपके. रोहित ब्रिसबेन के मैदान पर एक टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय फील्डर बन गए हैं. वहीं, ब्रिसबेन टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग के नाम है. फ्लेमिंग ने ब्रिसबेन में खेले गए एक टेस्ट मैच में कुल 6 कैच लपके हैं. साल 1997 में ब्रिसबेन टेस्ट मैच के दौरान प्लेमिंग ने यह चमत्कार बतौर फील्डर किया था. इसके साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के सैम लोक्सटन ने 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट के दौरान 5 कैच लपके थे. ऑस्ट्रेलिया के मार्क टेलर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैदान पर 5 कैच लेने का रिकॉर्ड बनाया था. 

AUS Vs IND: ऋषभ पंत के अंदाज ने जीता फैन्स का दिल,‘स्पाइडरमैन-स्पाइरमैन, गाना गाते आए नजर, देखें Video

इसके साथ-साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीयों की एलीट लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं. एकनाथ सोल्कर, क्रिस श्रीकांत और राहुल द्रविड़ ऐसे भारतीय खिलाड़़ी रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान 5-5 कैच लिए हैं. एकनाथ सोल्कर ने 1969-70 में चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान 5 कैच लपके थे. श्रीकांत ने 1991-92 में पर्थ टेस्ट में 5 कैच लिए थे. राहुल द्रविड़ ने यह कारनामा 1997-98 में चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान किया था. 

Aus Vs Ind 4th Test: 5 विकेट लेने के बाद बुमराह से गले लगकर इमोशनल हुए मोहम्मद सिराज, देखें Video


बता दें कि ब्रिसबेन टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत को टेस्ट मैच जीतने के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 294 रन पर आउट हो गई. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट अपने नाम किए. एक विकेट सुंदर के नाम रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​