India predicted XI: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में होंगे बदलाव? ऐसा बन रहा समीकरण

India predicted playing 11, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की इलेवन क्या होगी. इसको लेकर चर्चा शुरू हो गए हैं. भारतीय कप्तान ने प्रेस से बात करते हुए इलेवन को लेकर कोई बात नहीं की. ऐसे में क्या आज इलेवन में रोहित बदलाव करेंगे.

India predicted XI: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में होंगे बदलाव? ऐसा बन रहा समीकरण

India Playing XI, सेमीफाइनल में कैसे होगी भारतीय XI

India predicted playing 11: वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ मुंबई के वानखेड़े में होना है. भारतीय टीमको नॉकआउट मुकाबले में न्यूजीलैंड से हमेशा हार मिली है लेकिन इस बार रोहित एंड कंपनी पुराने इतिहास को बदलना चाहेगी. इस पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया है. क्या आज के अहम मुकाबले में भारतीय इलेवन में बदलाव होंगे. इसको लेकर बहस तेज हो गई है. वैसे, बता दें कि हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव को इलेवन में शामिल किया गया था. इसके अलावा इस वर्ल्डकप में कोई खास बदलाव टीम इंडिया ने नहीं किए हैं. ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि रोहित शर्मा आजके मैच में भी अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन  के साथ ही मैदान पऱ उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semifinal: Rohit Sharma एक साथ छोड़ सकते हैं चार कप्तानों को पीछे, क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड भी निशाने पर


न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा होगा भारतीय प्लेइंग XI
वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया है. हर एक डिपार्टमेंट में भारत ने शानदार खेल दिखाकर सेमीफाइनल में पहुंची है. अबतक एक भी मैच भारत नहीं हारा है. उम्मीद भी यही है कि विजय रथ पर सवार भारतीय टीम आज भी कमाल करने में सफल रहे और न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचे. आजके मैच में भारतीय टॉप ऑर्जर की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शुभमन गिल बतौर ओपनर निभाएंगे. इसके अलावा तीसरे नंबर कोहली, चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर. पांचवें नंबर पर केएल राहुल खेलते हुए नजर आएंगे.इसके अलावा छठे नंबर पर फिनिशर की भूमिका सूर्यकुमार यादव निभाने वाले हैं. 

जडेजा, बुमराह और शमी पर रहेगी नजर

इसके अलावा रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर आजके मैच में कमाल करने की कोशिश करेगी. नंबर 8 पर मोहम्मद शमी, नंबर 9 कुलदीप यादव, नंबर 10 मोहम्मद सिराज और नंबर 11 जसप्रीत बुमराह आजके मैच में अपना कमाल दिखाते हुए नजर आएंगे. भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने शानदरा और बराबरी का परफॉर्मेंस कर भारत को विश्व कप के जीतने के करीब पहुंचा दिया  है. जिस अंदाज में भारत ने अबतक परफॉर्मेंस किया है, वैसे ही टीम इंडिया परफॉर्मेंस करती दिखी तो 2011 के बाद भारतीय टीम एक और वर्ल्डकप जीतने में सफल हो जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय संभावित XI
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज