विज्ञापन
This Article is From Nov 14, 2023

IND vs NZ Semifinal: Rohit Sharma एक साथ छोड़ सकते हैं चार कप्तानों को पीछे, क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड भी निशाने पर

भारत ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया और टीम ने 9 में से 9 मैच जीते हैं. टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड का सामना करेगी तो अपना विजय अभियान जारी रखना चाहेगी.

IND vs NZ Semifinal: Rohit Sharma एक साथ छोड़ सकते हैं चार कप्तानों को पीछे, क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड भी निशाने पर

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हराकर 2019 विश्व कप सेमीफाइनल की ना सिर्फ हार का बदला लेना चाहेगी बल्कि विश्व चैंपियन बनने के करीब एक कदम और बढ़ाना चाहेगी. भारत ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया और टीम ने 9 में से 9 मैच जीते हैं. टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड का सामना करेगी तो अपना विजय अभियान जारी रखना चाहेगी. वहीं इस मैच में भारतीय फैंस की नजरें रोहित शर्मा पर भी होंगी कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं. रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

रोहित तोड़ सकते हैं एक साथ कई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. रोहित शर्मा ने मौजूदा विश्व कप में 9 मैचों में 55.88 की औसत से 503 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्द्धशतक आए हैं. रोहित अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 76 रन और बना लेते हैं तो वो विश्व कप के एक संस्करण में बतौर कप्तान सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तान बन जाएंगे.

इस लिस्ट में अभी टॉप पर केन विलियमसन हैं जिन्होंने 2019 विश्व कप में 578 रन बनाए थे. विश्व कप के एक संस्करण में बतौर कप्तान सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में  महेला जयवर्धने (548) दूसरे स्थान पर हैं, जबकि रिकी पोंटिंग (539) तीसरे और  एरोन फिंच (507) चौथे स्थान पर हैं.

रोहित शर्मा इसके अलावा विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 3 छक्के दूर हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 2015 में 26 छक्के लगाए थे. रोहित शर्मा इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक 24 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में ग्लेन मैक्सवेल तीसरे स्थान पर हैं और उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में 22 छक्के लगाए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन (2019) इस लिस्ट में 22 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर हैं. जबकि क्विंटन डिकॉक ने मौजूदा टूर्नामेंट में 21 छक्के लगाए हैं और वो विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: हर्षा भोगले ने बताई न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी कमजोरी, इस पहलू पर नहीं गई थी किसी की नजर

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: सेमीफाइनल से चूकीं पाकिस्तान समेत ये टीमें, फिर भी होगी पैसों की बारिश, खराब प्रदर्शन के बाद भी मिलेंगे करोड़ों

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN : विराट कोहली के पास महान ब्रैडमैन को पछाड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में मचाएंगे तहलका
IND vs NZ Semifinal: Rohit Sharma एक साथ छोड़ सकते हैं चार कप्तानों को पीछे, क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड भी निशाने पर
Jonty Rhodes terms this the best fielder among the Indians, former great gives reason as well
Next Article
जोंटी रोड्स ने भारतीयों में इस खिलाड़ी को करार दिया सर्वश्रेष्ठ फील्डर, पूर्व जीनियस ने वजह भी बता दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com