भारत ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में धूल चटाकर ली फाइनल में एंट्री, इस खिलाड़ी ने खेली 90 रनों की नाबाद पारी, देखें VIDEO

 श्रीलंका ने दुबई में खेले गये एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 22 रन से हराया. टूर्नामेंट का फाइनल शुक्रवार को दुबई में खेला जायेगा.

भारत ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में धूल चटाकर ली फाइनल में एंट्री, इस खिलाड़ी ने खेली 90 रनों की नाबाद पारी, देखें VIDEO

भारत की बांग्लादेश पर जीत

खास बातें

  • अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया
  • श्रीलंका के साथ होगा फाइनल मुकाबला
  • 103 रनों से दी सेमीफाइनल में बांग्लादेश को मात
नई दिल्ली:

भारत ने गुरुवार को शारजाह में अंडर19 एशिया कप ( Asia cup) में बांग्लादेश को हराते हुए 103 रनों से जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही भारत ने एशिया कप के फाइनल में भी जगह बना ली है. भारत की तरफ से शेख रशीद ( Shaik Rasheed) ने नाबाद 90 रनों की पारी, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते बांग्लादेश के सामने 244 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने इस मैच को 103 रनों से जीता.  

यह पढ़ें- सेंचुरियन फतह करने के बाद आकंड़े खुद बजा रहे है कोहली की विराट कप्तानी का डंका, यकीन नहीं तो..

बांग्लादेश( Bangladesh) ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (16) और हरनूर सिंह (15) को 17वें ओवर में 50 रन के अंदर आउट हो गए थे. जिसके बाद रशीद ने धीरे धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया.  रशीद ने इस पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया.  राशिद की 108 गेंद में तीन चौके और एक छक्का जड़ित संयमित पारी से भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 243 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 38.2 ओवर में 140 रन पर समेटकर फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा.

यह पढ़ें- SA vs IND 1st Test: सेंचुरियन में जीत के बाद मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, Video


 पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद अंगकृष रघुवंशी (16) और हरनूर सिंह (15) क्रीज पर थोड़ा समय बिताने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. आठवें ओवर में हरनूर के पवेलियन लैटने के बाद क्रीज पर उतरे राशिद ने आखिर तक एक छोर संभाले रखा. इस दौरान उन्हें कप्तान यश ढूल (26) और राज बावा (23) का साथ मिला लेकिन ये दोनों भी सलामी बल्लेबाजों की तरह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. आखिरी ओवर में पुछल्ले बल्लेबाजों राजवर्धन हंगरगेकर (सात गेंद में 16 रन) और विक्की ओस्तवाल (18 गेंद में नाबाद 28 रन) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर स्कोर को 240 के पार पहुंचाया. रकीबुल हसन बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 10 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट लिये लक्ष्य का पीछा करते समय बांग्लादेश ने पहले पांच ओवर में 31 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया और टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही.

उसके लिए अरिफुल इस्लाम ने 42 और सलामी बल्लेबाज महफिजुल इस्लाम ने 26 रन का योगदान दिया. भारतीय टीम के लिए हंगरगेकर, रवि कुमार, बावा, ओस्तवाल ने दो-दो जबकि निशांत सिद्धू और कुशल तांबे ने एक-एक विकेट लिया. दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने 70 रन पर आठ विकेट गंवाने के बाद  नौवें और 10वें और 11वें क्रम के बल्लेबाजों यशिरू रोड्रिगो (नाबाद 31), मथीशा पथिराना (31) और त्रिवीन मैथ्यू (12) की उपयोगी पारियों से 44.5 ओवर में 147 रन बनाये. टीम ने इसके बाद पाकिस्तान को 49.3 ओवर में 125 पर आउट कर दिया.  श्रीलंका ने दुबई में खेले गये एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 22 रन से हराया. टूर्नामेंट का फाइनल शुक्रवार को दुबई में खेला जायेगा.

हिमाचल ने पहली बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी, जानिए विजय हजारे ट्रॉफी का इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


. ​