SA vs IND 1st Test: सेंचुरियन में जीत के बाद मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, Video

SA vs IND 1st Test: राहुल ने कहा, ‘‘इस समय ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है. यह एक बेहतरीन जीत है. कोई भी एशियाई टीम यहां सेंचुरियन में नहीं जीत पायी है और इससे पता चलता है कि हमने पिछले दो सप्ताह में किस तरह की तैयारियां की.

SA vs IND 1st Test: सेंचुरियन में जीत के बाद मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, Video

SA vs IND 1st Test: केएल राहुल की इस पारी की चर्मा हमेशा होगी

खास बातें

  • सेंचुरियन में भारत की 113 रन से शानदार जीत
  • केएल राहुल ने बनाए थे पहली पारी में 127 रन
  • टीम का माहौल बहुत ही अच्छा-केएल राहुल
नयी दिल्ली:

SA vs IND 1st Test: भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 113 रन से जीत के बाद बड़ी बात कही है. गुरुवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में असंभव मानी जा रही जीत हासिल करना और अब दक्षिण अफ्रीका के अभेद्य किले सेंचुरियन में सफलतापूर्वक सेंध लगाने से 2021 को भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल वर्षों में गिना जा सकता है. साल के शुरू में जीत और अंत से जीत से करने के अलावा भारत ने इस बीच लार्ड्स और ओवल में भी जीत दर्ज की थी. राहुल ने इनमें से तीन जीत में अहम भूमिका निभायी थी. वह लार्ड्स में शतक जड़कर भारत की जीत के नायक बने थे और अब सेंचुरियन में पहली पारी में शतक बनाकर उन्होंने भारत की जीत की नींव रखी. भारत सेंचुरियन में जीत हासिल करने वाली पहली एशियाई टीम बन गयी है. दूसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें:  कप्तान विराट ने शमी को दी दुनिया के गेंदबाजों में यह रेटिंग

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारतीय टीम के लिये यह साल शानदार रहा. हमने इस साल जिस तरह की उपलब्धियां हासिल की वे वास्तव में विशेष हैं. मेरा मानना है कि इसे भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार वर्षों में गिना जाएगा' राहुल ने कहा, ‘‘इसके लिये काफी मेहनत और अनुशासन की जरूरत पड़ती है. हमने एक टीम के तौर पिछले कुछ वर्षों में काफी कड़ी मेहनत की है और इसके लिये ड्रेसिंग रूम के शानदार माहौल को भी श्रेय जाता है और अच्छी तैयारियों को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.


यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे जीत पर शास्त्री ने दी विराट और द्रविड़ को बधाई, बाकी दिग्गजों ने भी सराहा

राहुल ने कहा, ‘‘इस समय ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है. यह एक बेहतरीन जीत है. कोई भी एशियाई टीम यहां सेंचुरियन में नहीं जीत पायी है और इससे पता चलता है कि हमने पिछले दो सप्ताह में किस तरह की तैयारियां की. हमने एक टीम के रूप में वास्तव में कड़ी मेहनत की और अभ्यास का पूरा लुत्फ उठाया. टीम ने हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे उसकी बड़ी जीत सुनिश्चित हुई." उन्होंने कहा, ‘‘श्रृंखला के पहले मैच में इस तरह के प्रदर्शन से हम काफी खुश हैं. टीम ने हर विभाग में अच्छा खेल दिखाया. हम एक दिन इस जीत का जश्न मनाएंगे और फिर अगले टेस्ट मैच की तैयारियों पर लग जाएंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हिमाचल ने पहली बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी