विज्ञापन

युवराज-उथप्पा के विस्फोट के बाद 'पठान ब्रदर्स' की आई सूनामी, चारों खाने चित हुई ऑस्ट्रेलिया, ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान से जंग

India Champions vs Australia Champions, 2nd Semi Final Result: ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को सेमी फाइनल में 86 रन के बड़े अंतर से मात देते हुए इंडिया चैंपियंस ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. खिताबी जंग में आज उसका मुकाबला पाकिस्तान चैंपियंस के साथ है.

युवराज-उथप्पा के विस्फोट के बाद 'पठान ब्रदर्स' की आई सूनामी, चारों खाने चित हुई ऑस्ट्रेलिया, ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान से जंग
Yuvraj Singh

India Champions vs Australia Champions, 2nd Semi Final Result: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला 12 जुलाई को इंडिया चैंपियंस और ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के बीच नॉर्थम्प्टन में खेला गया. यहां युवराज एंड कंपनी विपक्षी टीम को 86 रनों के बड़े अंतर से मात देने में कामयाब रही. इसके साथ ही टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट भी प्राप्त कर लिया है. खिताबी जंग में उसका अगला मुकाबला आज (13 जुलाई) पाकिस्तान चैंपियंस टीम के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रात 9 बजे से बर्मिंघम में खेला जाएगा. फाइनल मुकाबले में जिस टीम को कामयाबी मिलेगी. उसके हाथ में ट्रॉफी आएगी. 

टॉस हारकर 254 रन बनाने में कामयाब हुई थी इंडिया चैंपियंस

नॉर्थम्प्टन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया चैंपियंस की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए सेमी फाइनल मुकाबले में भी रॉबिन उथप्पा का बल्ला जमकर चला. उन्होंने टीम के लिए 35 गेंदों में 185.71 की स्ट्राइक रेट से 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके और 4 बेहतरीन छक्के निकले.

उथप्पा के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन युवराज सिंह का बल्ला भी बड़े मुकाबले में जमकर चला. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के लिए 28 गेंदों का सामना करते हुए 210.71 की स्ट्राइक रेट से 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके और 5 छक्के निकले. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा निचले क्रम में 'पठान ब्रदर्स' ने भी जमकर चमक बिखेरी. टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए यूसुफ पठान ने 23 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए. वहीं इरफान पठान ने 19 गेंद में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

पीटर सिडल ने चटकाए 4 विकेट 

ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की तरफ से इंडिया चैंपियंस के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज पीटर सिडल रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 57 रन खर्च कर सर्वाधिक 4 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा नाथन कल्टर-नील और जेवियर डोहर्टी 1-1 विकेट प्राप्त हुआ.

168/7 रन तक पहुंच पाई ऑस्ट्रेलिया 

भारत की तरफ से मिले 255 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 168 रन तक ही पहुंच पाई. टीम के लिए 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टिम पेन ही कुछ देर तक भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पाए. उन्होंने अपनी टीम के लिए 32 गेंद में 40 रन की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा 8वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नाथन कल्टर-नील ने 13 गेंद में 30 रन का योगदान दिया.

धवल कुलकर्णी और पवन नेगी को मिली 2-2 सफलता 

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस एक खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज धवल कुलकर्णी और पवन नेगी रहे. इन दोनों गेंदबाजों ने अपने 4-4 ओवरों के स्पेल में 2-2 सफलता प्राप्त की. इनके अलावा राहुल शुक्ला, हरभजन सिंह और इरफान पठान के हाथ 1-1 विकेट आई.

यह भी पढ़ें- ''मुझे पूरी उम्मीद'', चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? वसीम अकरम का आया हैरान कर देने वाला बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pak vs Ban: इस वजह से शाहीन उपकप्तान पद से हटाए गए, जानें कौन है नया डिप्टी, बांग्लादेश दौरे के लिए पाकिस्तान टीम देखें
युवराज-उथप्पा के विस्फोट के बाद 'पठान ब्रदर्स' की आई सूनामी, चारों खाने चित हुई ऑस्ट्रेलिया, ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान से जंग
Champions Trophy 2025: "Jay Shah ki kahi gai bato ko..." Former Pakistani cricketer Basit Ali strongly criticized BCCI Secretary
Next Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;