विज्ञापन

Ind vs Zim: जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान, इन सीनियरों को दिया गया आराम, टीम पर नजर दौड़ा लें

India vs Zimbabwe: भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा अगले महीने की 16 तारीख से शुरू हो रहा है

Ind vs Zim: जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान, इन सीनियरों को दिया गया आराम, टीम पर नजर दौड़ा लें
Team India: शुभमन गिल को जिंबाब्वे दौरे में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है
नई दिल्ली:

Team India for Zibababwe tour: जारी टी20 विश्व (T20 World Cup) कप के बाद अगले महीने जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम20 टीम का ऐलान हो  हो गया. भारतीय टीम अगले महीने पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए जिंबाब्वे दौरे पर जाएगी. सीरीज 6 जुलाई से लेकर 16 तारीख तक खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए विश्व कप में खेल  रहे सितारा खिलाड़ियों सहित ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस को इस दौरे के लिए टीम का बेसब्री से इंतजार था. सभी यह जानने को बेताब थे कि किन-किन वरिष्ठों को आराम दिया जाता है. और किन युवा खिलाड़ियों को जगह मिलती है क्योंकि विश्व कप से पहले कई युवा आईपीएल में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद विश्व कप टीम में जगह बनाने से वंचित रह गए थे.

उम्मीद के मुताबिक सीनियरों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव समेत कई वरिष्ठों को आराम दिया गया गया है. पहले इस बात की चर्चा थी कि हार्दिक पांड्या या सूर्यकमार यादव में से किसी एक को कप्तानी सौैंपी जाएगी, लेकिन इन दोनों ने भी दौरे से ब्रेक लेना ही उचित समझा. चलिए आप दौरे की टीम पर नजर दौड़ा लीजिए:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे

निश्चित रूप से यह दौरा भविष्य के युवा खिलाड़ियों के लिए सीनियर टीम में जगह मजबूत करने का बेहतरीन मौका है. विश्व कप टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में साथ गए रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और लेफ्टी पेसर खलील अहमद को भी इस टीम में रखा गया है. लेकिन चर्चाओ से उलट बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवाड़ की जगह शुभमन गिल को कप्तान चुनकर भविष्य की नीति को साफ कर दिया है कि वह आने वाले दिनों में किसे कप्तान के रूप में देख रहा है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
Ind vs Zim: जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान, इन सीनियरों को दिया गया आराम, टीम पर नजर दौड़ा लें
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com