IND vs WI 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने कर डाला 'गजब', पर विंडीज को 'यह' क्या हो गया

IND vs WI 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने कर डाला 'गजब', पर विंडीज को 'यह' क्या हो गया

रोहित शर्मा

खास बातें

  • वनडे व टी-20 दोनों सीरीज में दूसरे बेस्ट बैट्समैन रहे रोहित
  • टी-20 के 3 मैचों में रोहित के 60.50 के औसत से 121 रन
  • यह रिकॉर्ड किसी भी कप्तान के लिए नहीं आसां.!!
नई दिल्ली:

झंडे गाड़ दिए हैं भाई साहब रोहित शर्मा ने. फटाफट क्रिकेट में पहले से ही बल्लेबाजी के शहंशाह बने हुए हैं, लेकिन विंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले  (मैच रिपोर्ट) में रोहित ने अपनी कप्तानी में भी वह कर डाला है, जो पहले कोई नहीं कर सका. सच कहें, तो रोहित शर्मा के लिए यह टी-20 सीरीज हर तरह से मानों वरदान बन कर आई. और जब जब आई, तो उन्दें दिवाली का वह तोहफा दे गई, जो उन्हें हमेशा गौरव का एहसास कराता रहेगा. 

रोहित के चाहने वालों को ध्यान दिला दें कि वनडे सीरीज में भी भी रोहित दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. रोहित ने 5 मैचों में 129.66 के औसत से 389 रन बाए थे. अब कुछ ऐसा ही रोहित ने कर डाला टी-20 में.  यहां भी रोहित 3 मैचों में 60.50 के औसत से 121 रन बनाकर दूसरे नंबर के बल्लेबाज रहे. लेकिन असल धमाका तो उन्होंने कप्तानी में कर डाला है भाई साहब

यह भी पढ़ें: ...लेकिन शिखर धवन पाकिस्तानी फखर जमां को मात नहीं दे सके


आपको बता दें कि शुरुआती 12 मैचों में कप्तानी के बाद रोहित ने दुनिया भर के सभी कप्तानों को जीत के मामले में पीछे छोड़ दिया है. शोएब मलिक, माइकल क्लार्क, असगर स्टैनिकजई और सर्फराज अहमद सभी को इस सीरीज के जरिए मात दे दी है रोहित शर्मा. इन सभी ने शुरुआती 12 मैचों में अपनी कप्तानी में दस जीत हासिल की थी, लेकिन रोहित ने इनसे एक कदम आगे जाते हुए आंकड़े को 11 तक पहुंचा दिया है. वैसे अगर यह टीम कोई दूसरी होती, तो शायद ऐसा मुश्किल होता. लेकिन रिकॉर्ड तो रिकॉर्ड है. अब इतिहास में दर्ज हो चुका है. और यह हुआ विंडीज के खिलाफ, जिसके एक रिकॉर्ड पर दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को आश्चर्य हो रहा है. सब सवाल कर रहे हैं कि आखिर येह विंडीज को हो क्या गया है. 

VIDEO: सुनिए की धोनी को टी-20 से ड्रॉप करने पर विशेषज्ञों ने क्या कहा.

दरअसल विंडीज टीम टी-20 में 3-0 से तीन सीरीज हारने वाली पहली टीम बन गई है. और साल 2016 विश्व कप में टी-20 विश्व कप जीतने के बाद से तो उसको एशिया में खेली गई तीनों ही सीरीज में 3-0 से मुंह की खानी पड़ी है. नजर दौड़ा लीजिए.  

बनाम                    जगह                साल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान          यूएई                   2016
पाकिस्तान        पाकिस्तान            2018
भारत                भारत                  2018