IND vs SL: 'सर' जडेजा का धमाका, टेस्ट करियर का जड़ा दूसरा शतक, लूटी महफिल

IND vs SL 1st Test: सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में शतक जड़ दिया है. जडेजा टेस्ट में यह दूसरा शतक है.

IND vs SL: 'सर' जडेजा का धमाका, टेस्ट करियर का जड़ा दूसरा शतक, लूटी महफिल

जडेजा का धमाकेदार शतक

IND vs SL 1st Test: सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में शतक जड़ दिया है. जडेजा टेस्ट में यह दूसरा शतक है. इससे पहले सर जडेजा ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी. जडेजा ने अब मोहाली में अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोककर महफिल लूट ली है. सर जडेजा ने 160 गेंद पर शतक जमाया. अपनी पारी में जडेजा ने 10 चौके लगाए.  भारत की पारी को जडेजा ने अश्विन (Ashwin) के साथ मिलकर 400 के पार ले जाने में सफल रहे. दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी थी. अश्विन 82 गेंद पर 61 रन बनाकर आउट हुए.

ICC Womens World Cup : महामुकाबले के लिए तैयार भारत और पाकिस्तान, जानिए कब और कहां देखा जा सकता है मुकाबला

दोनों ने 7वें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की, जो श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भारत की ओर से 7वें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझडेदारी का रिकॉर्ड है. दोनों ने मिलकर लक्ष्मण और इरफान पठान के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. लक्ष्मण और पठा ने 2005 में मोटेरा में 125 रन की साझेदारी की थी.


पहले दिन का जब खेल खत्म हुआ था तो जडेजा 45 और अश्विन 10 रन बनाकर नाबाद थे. पहले दिन भारत ने 6 विकेट पर 357 रन बनाए थे. दूसरे दिन जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर आए तो जमकर बल्लेबाजी की. श्रीलंकाई गेंदबाजो के पास जडेजा और अश्विन को आउट करने का कोई भी तरीका नहीं सूझा. पहले सेशन में दोनों बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन शॉट खेले जिससे फैन्स का खूब मनोरंजन हुआ.

शेन वॉर्न ने करियर के पहले ही ओवर में 'भारतीय बल्लेबाज' के उड़ा दिए थे होश, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली ने पूरा किया 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे.