ICC Womens World Cup : महामुकाबले के लिए तैयार भारत और पाकिस्तान, जानिए कब और कहां देखा जा सकता है मुकाबला

भारतीय टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद टीम की सबसे अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज से है. मिताली के नाम अभी तक 225 वनडे हैं जिसमें उन्होंने 51.85 की औसत से 7623 रन बनाए हैं.

ICC Womens World Cup : महामुकाबले के लिए तैयार भारत और पाकिस्तान, जानिए कब और कहां देखा जा सकता है मुकाबला

भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है

नई दिल्ली:

महिला विश्वकप 2022 में भारतीय टीम रविवार से अपने  अभियान की शुरुआत करने जा रही है. पहले ही मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दो-दो हाथ करने है. भारतीय टीम को इस बार विश्वकप का दावेदार माना जा रहा था. भारतीय टीम वैसे 2 बार फाइनल में जगह बना चुकी है. चार मार्च से महिला विश्वकप की शुरुआत हो चुकी है. मिताली राज भारतीय टीम की कप्तान हैं. 

यह पढ़ें- पेशावर धमाके के बावजूद पाकिस्तान दौरा जारी रखेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम: सूत्र

अभी तक भारतीय टीम का हाथ खाली
भारतीय टीम ने पहली बार 1978 में विश्वकप में भाग लिया था. अभी तक 9 बार विश्वकप में खेल चुकी भारतीय टीम खाली हाथ ही लौंटी हैं. मिताली  राज की कप्तानी में भारतीय टीम दो बार फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही है. इस बार भी टीम की कप्तान मिताली राज के हाथों में हैं. कप्तानी मिताली राज कई बार अपने बयान में ये कह चुकी हैं कि अगर भारतीय टीम विश्वकप जीतने में कामयाब हो जाती है तो भारत में महिला क्रिकेट को एक अच्छा बूस्ट मिलेगा. 


यह भी पढ़ें- शेन वॉर्न अपनी फिरकी से दुनिया को दीवाना बनाने वाले कलाई के जादूगर थे

किन किन खिलाड़ियों से उम्मीद
भारतीय टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद टीम की सबसे अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज से है. मिताली के नाम अभी तक 225 वनडे हैं जिसमें उन्होंने 51.85 की औसत से 7623 रन बनाए हैं. उनके नाम 7 शतक हैं और 62 अर्धशतक हैं. इसके अलावा टीम की दोनों ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा अगर अच्छी शुरुआत  दे पाई तो भारतीय स्टार स्पिनर पुनम यादव बल्लेबाजों को फंसाने की हिम्मत रखती है. तेज गेंदबाजी की अगर बात करें झूलन गोस्वामी के कंधों पर भी इस बार बड़ी जिम्मेदारी होगी. मिताली राज और झूलन गोस्वामी के लिए ये आखिरी विश्वकप होगा.

कब और कहां देख सकते हैं मैच
6 मार्च को भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करने जा रहा है . साल 2018 में भारतीय टीम उपविजेता रही है.  भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकता है. लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी हॉटस्टार देख सकते हैं. भारतीय समय अनुसार मैच सुबह 6: 30 बजे शुरू होगा.  

विराट कोहली पूरी करेंगे मैचों की 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com