विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2021

अफ्रीकी दौरे पर गेंद से ही नहीं बल्ले से भी अश्विन दिग्गजों को देंगे मात, रोहित के उपर भी रवि का साया

अफ्रीकी दौरे पर रविचंद्रन अश्विन के पास गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी इतिहास रचने का मौका

अफ्रीकी दौरे पर गेंद से ही नहीं बल्ले से भी अश्विन दिग्गजों को देंगे मात, रोहित के उपर भी रवि का साया
अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन
नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Indian Team) को दक्षिण अफ्रीकी दौरे (South Africa Tour) पर मेजबान टीम के साथ क्रमशः तीन-तीन मैचों की टेस्ट एवं वनडे श्रृंखला खेलनी है. अफ्रीकी दौरे की शुरुआत टेस्ट श्रृंखला से होगी. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आगामी 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन (Centurion) स्थित सुपरस्पोर्ट्स पार्क क्रिकेट स्टेडियम (SuperSport Park Cricket Stadium) में खेला जाएगा. 

अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम के अहम सदस्य रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) यहां कई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. दरअसल अबतक अश्विन ने मैदान में अपने कातिलाना गेंदबाजी से ही ज्यादातर मौकों पर रिकॉर्ड बनाए हैं. लेकिन इस बार वह अफ्रीकी दौरे पर अपने बल्ले से भी कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाने के काफी करीब हैं. 

IND vs SA: भारत के वो 5 बेहतरीन गेंदबाज जिन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजों को झकझोर कर रख दिया

दरअसल अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक भारतीय टीम के लिए 81 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 114 पारियों में 27.6 की एवरेज से 2755 रन बनाए हैं. अफ्रीकी दौरे पर उनका बल्ला चला तो वह टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे. इसमें पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी (2759), मंसूर अली खान पटौदी (2793), हाल ही में टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम के उपकप्तान नियुक्त किए गए रोहित शर्मा (3047) और चंदू बोर्डे (3061) का नाम शामिल है.

बता दें शर्मा चोट की वजह से टेस्ट श्रृंखला से बाहर हैं. ऐसे में अश्विन के पास शर्मा को भी टेस्ट क्रिकेट में पछाड़ने का सुनहरा मौका है. अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में इन खिलाड़ियों को पछाड़ने के लिए 306 रन बनाने होंगे. इसके अलावा वह 245 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए तीन हजार रन बनाने वाले 24वें खिलाड़ी बन जाएंगे. 

रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री पर निशाना साधा

. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
India vs New Zealand LIVE, Test Day 3: सिराज ने किया कमाल, भारत को मिली गई बड़ी सफलता
अफ्रीकी दौरे पर गेंद से ही नहीं बल्ले से भी अश्विन दिग्गजों को देंगे मात, रोहित के उपर भी रवि का साया
Chris Gayle Unleash Beast Mode With Sensational Strokeplay In LLC video viral fans reaction
Next Article
Chris Gayle: दे छक्के, दे चौके ! गेल ने मचाया गदर, जहां फैन्स ने की मांग वहां लगाया शॉट, ऐसी दीवानगी देखी नहीं कभी, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com