IND vs PAK: किरण मोरे ने चुनी टीम इंडिया की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन, दिग्गजों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी किरण मोरे ने आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए 11 सदस्यीय भारतीय टीम का चुनाव किया है.

खास बातें

  • किरण मोरे की टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह मिला शार्दुल ठाकुर को मौका
  • पाकिस्तान के साथ अहम मुकाबला आज
  • दुबई में भिड़ेंगी दोनों टीमें
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी किरन मोरे (Kiran More) ने आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) 2021 में पाकिस्तान (Ind vs Pak) के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए अपनी 11 सदस्यीय भारतीय टीम का चुनाव किया है. उन्होंने पाक टीम के खिलाफ सलामी जोड़ी के रूप में अपनी टीम में 'हिटमैन' रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को चुना है. इसके अलावा उन्होंने मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में नंबर तीन पर भारतीय कप्तान विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और पांच पर 24 वर्षीय युवा विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत को रखा है. बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने पंत के कंधों पर विकेटकीपिंग भी जिम्मेदारी रखी है. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs PAK: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, देखें अंतिम 12 खिलाड़ियों की लिस्ट


इसके अलावा मोरे ने अपनी टीम में तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल किया है. इसमें हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है. पांड्या और जडेजा के उपर मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी भी रहेगी, इसके अलावा आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाने की जिम्मेदारी ठाकुर के कंधों पर रहेगी. ठाकुर ने हाल के दिनों में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सबको काफी प्रभावित किया है. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs PAK मुकाबले से पहले शाहरुख खान भी 'मौका मौका' करते आए नजर, देखें वीडियो

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर ने पेशेवर तेज गेंदबाज के रूप में अपनी टीम में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को चुना है. इसका मतलब गेंदबाजी के दौरान ठाकुर और पांड्या के उपर भी अहम जिम्मेदारी रहेगी. इसके अलावा उन्होंने विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर अपनी टीम में केकेआर के मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को चुना है. वरुण ने पिछले दो आईपीएल सीजन से लोगों के दिलों में खुब पैठ बनाई है.

किरण मोरे द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com