IND vs NZ T20I: हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद क्यों कहा- 'मेरा एक सीधा सा नियम है...'

Hardik pandya on Man of the series: भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs Nz 3rd T20) सीरीज के निर्णायक तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 

IND vs NZ T20I: हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद क्यों कहा- 'मेरा एक सीधा सा नियम है...'

Hardik Pandya

Hardik Pandya on player of the Series: भारतीय टीम (Team India) ने तीन टी20 मैचों की सीरीज को अब आखिरकार 2-1 से जीत कर सीरीज अपने नाम कर लिया है शुबमन गिल (Hardik Pandya on Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पारी की शुरुआत जरूर की लेकिन, ईशान किशन का बल्ला खामोश रहा और ईशान मात्र 1 रन बना कर पवेलियन लौट गए और उनके साथी शुभमन गिल ने अपना पहला शतक (Shubman Gill Maiden T20I Century) जमाकर भारतीय पारी को एक शानदार टोटल तक पहुंचाया.

शुबमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार शुरुआत के साथ ही मैदान के चारो तरफ शानदार शॉट लगाए और मात्र 54 गेंदों में अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया. भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik pandya on Man of the series) ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के निर्णायक तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 

मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार्दिक पांड्या का नाम प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए बुलाया गया, जिसके बाद


हार्दिक ने कहा-  "यह मैन ऑफ द सीरीज और ट्रॉफी पूरे सपोर्ट स्टाफ को जाता है, मैं उन सभी के लिए खुश हूं. मैं हमेशा गेम को कुछ अलग अंदाज़ में खेलने की कोशिश करता हूं. मैं हमेशा ये ढूंढने की कोशिश करता हूँ की क्या जरुरी है, पहले से ही कुछ सोच कर नहीं रखता". मैं जो भी फैसले लेता हूं वो समय और हालात पर निर्भर करता है. मैं इसे सरल रखना चाहता हूं और अपनी हिम्मत को वापस रखना चाहता हूं. मेरा एक सीधा सा नियम है - अगर मैं नीचे जाता हूं, तो मैं अपनी शर्तों पर नीचे जाऊंगा. हमने चुनौतियां लेने की बात की है. जब हमने आईपीएल फाइनल खेला तो हमें लगा कि दूसरी पारी ज्यादा मसालेदार है लेकिन, आज इस सतह पर मैं इसे सामान्य मैच बनाना चाहता था क्योंकि यह निर्णायक था. इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी की. उम्मीद है कि हम इसी तरह का प्रदर्शन जारी रख सकते हैं."

ये भी पढ़ें - 

IND vs NZ 3rd T20: Ishan Kishan के फ्लॉप शो पर भड़के फैंस, पिछले 16 टी20 मुकाबलों में ऐसा रहा है Record

Video: तीसरे टी20 में सुपरमैन सूर्यकुमार यादव ने लपके तीन अविश्वसनीय कैच, फुर्ती देख न्यूजीलैंड का सर चकराया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Shubman Gill ने शतक लगाकर Viral Kohli को छोड़ा पीछे, बना दिया बड़ा Record

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com