Ind vs Nz: विराट की "इस कुर्बानी" से अभिभूत हुए सूर्यकुमार यादव, मैन ऑफ द मैच होने के बाद की कोहली की तारीफ

Ind vs Nz: सूर्यकुमार बहुत ही निराश थे, जब वह पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप में कमर दर्द के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल सके थे

Ind vs Nz: विराट की

Ind vs Nz: सूर्यकुमार यादव पहले टी0 में मैन ऑफ द मैच रहे

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर बरसे सूर्यकुमार
  • मैन ऑफ द मैच रहे जयपुर टी20 में
  • सूर्यकुमार ने बनाए 40 गेंदों पर 62 रन
नयी दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हुई टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक बार फिर से छा गए. बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 62 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच ले उड़े. इस पारी से आलोचकों को वही सूर्यकुमार यादव याद आ गए, जो पिछले कुछ समय से गायब से हो गए थे. खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिल सका था. और जो इक्का-दुक्का मौके मिले, तो बड़े मंच का दबाव उन पर भी पड़ा. बहरहाल, अब उनका बल्ला फिर से आग उगलने लगा है. उम्मीद है कि जैसी पारी उन्होंने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ सूर्यकुमार ने पहले टी20 में खेली, बाकी बचे दो मैचों में भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: पोटिंग ने अब किया खुलासा, पेशकश हुआ था टीम इंडिया का कोच पद, लेकिन...

बहरहाल, यादव ने जयपुर में पहले मैच में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व टी20 कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की. यादव ने कहा कि विश्व कप के दौरान वह न्यूजीलैंड के खिलाफ न खेलने के कारण बहुत ज्यादा निराश थे. ध्यान दिला दें कि कमर में समस्या के कारण यादव यह मैच नहीं ही खेर सके थे. यादव ने कहा कि नामीबिया के खिलाफ विराट ने अपना तीन नंबर कुर्बान करते हुए उन्हें इस क्रम पर खेलने जाने दिया.  सूर्य बोले कि जब उन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था, तब भी कोहली ने उन्हें नंबर तीन पर भेजकर कुछ मैच प्रैक्टिस हासिल करने दी थी. 


यह भी पढ़ें:  गंभीर ने बतायी वजह कि क्यों राहुल द्रविड़ को मिलेगी बतौर हेड कोच सफलता

यादव बोले कि मैं बहुत ही निराश था कि कमर में आए खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल सका. मैं विश्व कप में अपनी छाप छोड़ना चाहता था. ऐसे में कोहली ने अहम रोल निभाया. मुझे अभी भी याद है कि जब मैं भारत के लिए अपना पहला टी20 मैच खेला था. यह कोहली की कुर्बानी ही थी, जिन्होंने मेरे लिए अपना फिक्स नंबर-3 छोड़ा और मुझे बैटिंग के लिए जाने दिया. तब विराट ने नंबर-4 पर बैटिंग की थी. 

यादव ने कहा कि ऐसी ही बात विश्व कप में हुयी. विराट ने पूछा कि क्या मैं नंबर-3 पर खेलना चाहता हूं. इस कारण विश्व कप में मैं क्रीज पर कुछ समय बिता सका.  मैं नामीबिया के खिलाफ नॉटआउट आया और मैंने उन पलों का लुत्फ उठाया. सूर्य यह भी बोले कि वह किसी खास नंबर पर बैटिंग नहीं करना चाहते. वह किसी भी क्रम पर जाकर पूरी तरह खुलकर खेलना चाहते हैं. वह बोले कि मैं किसी भी क्रम पर खेलकर खुश हूं.

VIDEO:  सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com