IND vs NZ: मुंबई में जन्मे न्यूजीलैंड स्पिनर ने मचाया गदर, मिस्ट्री गेंद पर अश्विन को किया बोल्ड, उड़े होश- Video

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के स्पिनर जाज पटेल (Ajaz Patel) ने दूसरे टेस्ट मैच में गजब की गेंदबाजी की है और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे.

IND vs NZ: मुंबई में जन्मे न्यूजीलैंड स्पिनर ने मचाया गदर, मिस्ट्री गेंद पर अश्विन को किया बोल्ड, उड़े होश- Video

एजाज पटेल की फिरकी का दिखा फिर से कमाल

खास बातें

  • मुंबई टेस्ट में एजाज पटेल ने किया कमाल
  • एजाज पटेल का जन्म मुंबई में ही हुआ था
  • तीसरी बार टेस्ट में हासिल किया 5 विकेट हॉल

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने दूसरे टेस्ट मैच में गजब की गेंदबाजी की है और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे. पटेल ने अपने टेस्ट करियर में तीसरी बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. बता दें कि पटेल का जन्म मुंबई में ही हुआ था. लेकिन उनका पूरा परिवार न्यूजीलैंड में जाकर बस गया. लेकिन उनके रिश्तेदार आज भी मुंबई में रहते हैं. ऐेसे में मुंबई टेस्ट में ऐसा करिश्माई गेंदबाजी करना उनके लिए बड़ी बात है. पटेल का टेस्ट करियर में यह 11वां टेस्ट मैच है. एजाज ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में शानदार खेल दिखाया जिसके दम पर उन्हें न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में जगह मिली.

रहाणे के खराब फॉर्म पर जहीर खान ने रखी अपनी राय, कह दी दिल छूने वाली बात

दूसरे दिन अश्विन को फंसाया


मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन दूसरे ही ओवर में पटेल ने करिश्मा कर दिखाया और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर भारत की उम्मीद को बड़ा झटका दिया. पटेल ने पहले साहा को एलबी डब्लू आउट किया फिर अश्विन को अपनी फिरकी में फंसाकर बोल्ड कर दिया. बता दें कि जब अश्विन बोल्ड हुए तो उन्हें यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो चुके हैं. यही नहीं बोल्ड होने के बाद अश्विन कुछ समय तक क्रीज पर ही खड़े रहे. ऐसा लगा मानों उनके होश उड़ गए हैं. पटेल ने वानखड़े की पिच पर अपनी रहस्यमयी गेंद से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है.

33 साल के एजाज ने किया यह कमाल
33 साल के एजाज ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पटेल भारत में टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के दूसरे सबसे उम्रदराज विजिटिंग स्पिनर बन गए हैं. इस समय तक पटेल की उम्र 33 साल और 43 दिन है. वैसे, इस मामले में सबसे उम्रदराज विजिटिंग स्पिनर इकबाल कासिम हैं. 

अपने सपने के बारे में बात करते हुए बोले एजाज पटेल- अभी तो काम आधा ही हुआ है

एजाज पटेल ने रचा इतिहास
भारत में टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के स्पिनरों द्वारा सर्वाधिक विकेट:

6 - मुंबई में एजाज पटेल, 2021*

4 - जीतन पटेल, हैदराबाद, 2012

4 - अहमदाबाद में डेनियल विटोरी, 2010

4 - अहमदाबाद में डेनियल विटोरी, 1999

बता दें कि एजाज ने पहले दिन विराट कोहली,  श्रेयस अय्यर, पुजारा, अश्विन, साहा जैसे बल्लेबाजों को आउट कर अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.