विज्ञापन
This Article is From Oct 28, 2023

Ind vs Eng: "भारत को इंग्लैंड के खिलाफ छठे गेंदबाजी विकल्प के साथ जाना चाहिए", पूर्व सेलेक्टर ने बताई ठोस वजह

India vs England: टीम रोहित लगातार छठी जीत पर नजरें गड़ाए है, लेकिन इलेवन को लेकर अलग-अलग कयास लग रहे हैं..फैसला आसान होने नहीं जा रहा

Ind vs Eng: "भारत को इंग्लैंड के खिलाफ छठे गेंदबाजी विकल्प के साथ जाना चाहिए", पूर्व सेलेक्टर ने बताई ठोस वजह
नई दिल्ली:

World Cup 2023 में रविवार को टीम रोहित (Rohit Sharma) एक और बड़े मुकाबले में इंग्लैंड से भड़ने जा रही है. पिछली लगातार पांच जीतों पर सवार भारत अगर एक और  जीत दर्ज कर लेता है, तो वह करीब-करीब सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगा. जाहिर है कि भारत और करोड़ों भारतीयों के नजरिए से बहुत ही अहम मुकाबला है, लेकिन भारतीय XI को लेकर पेंच फंसा हुआ है. हालांकि, चोटिल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ शामिल किए गए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) छिपे वरदाने की तरह आए और उनहोंने पांच विकेट लिए, लेकिन लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच ने स्पिनरों को थोक के भाव मदद मिली है. स्पिनरों ने जमकर बल्लेबाजों के तोते उड़ाए हैं. और यही वजह है चर्चा बहुत ही जोरों पर है कि इस मुकाबले में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टीम में खिलाया जा सकता है. वहीं, इस बाबत पूर्व क्रिकेटरों की सलाह का आना भी जारी है. वास्तव में सलाह मैच शुरू होने से पहले तक आती रहेंगी. 

गिल और विराट बॉलिंग करते देखे गए

पूर्व क्रिकेटर और सेलेक्टर की भूमिका निभा चुके सरनदीप सिंह ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत को हार्दिक की अनुपस्थिति में भी बॉलिंग में छठा विकल्प रखना चाहिए. इसके लिए पारी के बीच में विराट कोहली के कुछ ओवरों की जरुरत पड़ सकती है. वैसे सरनदीप का यह विचार सही भी साबित हो सकता है क्योंकि लखनऊ पहुंचने के बाद हुए नेट सेशन में कोहली और गिल को नेट पर काफी देर बॉलिंग करते देख गया. 

सरनदीप के तर्क के पीछे की वजह

पूर्व ऑफ स्पिनर ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि भारत को छठा बॉलिंग विकल्प इसलिए रखना चाहिए क्यंकि बाकी टीमों ने अपने खेल का स्तर ऊपर उठाना शुरू कर दिया है. ऐसे में अगर बुमराह का दिन खराब हो जाता है, तो क्या होगा? कुलदीप की भी एक मैच में पिटाई हुई थी, लेकिन वह वापसी करने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ अभी तक टीमों ने साढ़े तीन सौ का स्कोर नहीं बनाया है, लेकिन ऐसा हो सकता है. अगर आप छठे गेंदबाज वास्तव में देख रहे हैं, तो आपको कोहली जैसे खिलाड़ी से दो या तीन ओवर फिंकवाने होंगे. सरनदीप ने कहा कि भारत को सभी पहलुओं से रणनीति बनानी चाहिए. और मुझे पूरा भरोसा है कि ऐसा करना चाहिए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Reports: गुजरात टाइटंस ने गैरी कर्स्टन को कहा बाय-बाय, इस भारतीय को नियुक्त किया बैटिंग कोच
Ind vs Eng: "भारत को इंग्लैंड के खिलाफ छठे गेंदबाजी विकल्प के साथ जाना चाहिए", पूर्व सेलेक्टर ने बताई ठोस वजह
PAK vs ENG: Ramiz Raja on Babar Azam dropped from Pakistan Team said he sell cricket for Pakistan
Next Article
Ramiz Raja: "क्रिकेट बेचता है ..." बाबर आजम के टीम से ड्राप होने पर रमीज राजा के बयान ने वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com