IND vs ENG: दूसरा टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड टीम ने भारत छोड़ा, जानें क्यों लिया यह बड़ा फैसला?

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को 106 रन से हरा दिया था. सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. वहीं. दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इंग्लैंड की टीम ने बीच सीरीज में अचानक ही भारत छोड़ने का फैसला किया है.

IND vs ENG: दूसरा टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड टीम ने भारत छोड़ा, जानें क्यों लिया यह बड़ा फैसला?

IND vs ENG: दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड टीम ने भारत छोड़ा

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को 106 रन से हरा दिया था. सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. वहीं. दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इंग्लैंड की टीम ने बीच सीरीज में अचानक ही भारत छोड़ने का फैसला किया है. दरअसल, सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होने वाली है, तीसरे टेस्ट मैच में अभी 10 दिन का वक्त है. ऐसे में इंग्लैंड टीम ने ब्रेक लेने का फैसला किया है. इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी. मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबुधाबी जाने का फैसला किया है. हैदराबाद में दूसरा टेस्ट एक दिन शेष रहते समाप्त हो गया और मेजबान भारत ने सीरीज का पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक व्यापक अनुकूलन शिविर के साथ इस बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज की तैयारी की है.

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG: बाकी के टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली की होगी भारतीय टीम में वापसी ? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब


"पहला टेस्ट हारने के बाद...," दूसरे टेस्ट मैच को जीतने पर कप्तान रोहित शर्मा के बयान ने मचाई हलचल

सीरीज से पहले अबुधाबी शिविर के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया. हले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की लेकिन उसके बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और दूसरी पारी में अनुशासित भारतीय गेंदबाजी के सामने रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई.  

भारत ने सोमवार को यहां चौथे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 292 रन पर आउट करके दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीत के साथ सीरीज बराबर की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत को 106 रनों से जीत मिली. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की, खासकर जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया और 9 विकेट लेने में सफल रहे. पहली पारी में बुमराह ने 6 विकेट लिए थे तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.