IND vs ENG: बाकी के टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली की होगी भारतीय टीम में वापसी ? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

Rahul Dravid on Virat Kohli: क्या विराट कोहली की बाकी के बचे टेस्ट मैचों में वापसी होगी. इसको लेकर राहुल द्रविड़ ने बड़ा अपडेट दिया है. (IND vs ENG Test)

IND vs ENG: बाकी के टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली की होगी भारतीय टीम में वापसी ? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

Virat kohli Latest Update: द्रविड़ ने दिया अपडेट

Rahul Dravid on Virat Kohli: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीत लिया. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15-19 फरवरी के बीच खेला जाएगा. अब भारतीय चयनकर्ता बाकी के टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान करने वाले हैं. अब फिर से सवाल खड़ा हो  रहा है कि क्या विराट कोहली की वापसी होगी. दरअसल, कुछ दिन पहले ही एबी डिविलियर्स ने कोहली को लेकर अपडेट दिया था कि वो फिर से पिता बनने वाले हैं. ऐसे में कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. अब जब दो टेस्ट मैच हो गए हैं और चयनकर्ता जल्द ही बाकी के टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान करने वाले हैं उससे पहले टीम को कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के खेलने और न खेलने पर अपडेट दिया है. 

कोच द्रविड़ ने अपनी बात रखते हुए कहा, "मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है. मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे तैयार होंगे. हम उनसे इस बारे में बात करेंगे. मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा. हम कोहली से बात करेंगे और जानेंगे आगे क्या होने वाला है."

यह भी पढ़ें: 


IND vs ENG: बाकी के टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली की होगी भारतीय टीम में वापसी ? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

"पहला टेस्ट हारने के बाद...," दूसरे टेस्ट मैच को जीतने पर कप्तान रोहित शर्मा के बयान ने मचाई हलचल

इसके अलावा द्रविड़ से जब पूछा गया कि आने वाले तीन मैचों की पिच विशाखापत्तनम की तरह होगी तो उन्होंने कहा कि अन्य लोगों की तरह उन्हें भी इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है. द्रविड़ ने कहा, "क्यूरेटर पिच तैयार करते है,  हम  'रैंक टर्नर' नहीं मांगते. जाहिर तौर पर भारत में पिचों पर गेंद टर्न लेगी. लेकिन गेंद कितना टर्न लेगी,  मैं विशेषज्ञ नहीं हूं.भारत में चार या पांच दिनों के दौरान पिच से स्पिनरों को मदद मिलती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कोच ने कहा, "मुझे कभी-कभी बताया जाता है कि गेंद तीसरे दिन से टर्न लेगी लेकिन वे पहले दिन से ही टर्न लेने लगती है. कभी-कभी मुझे बताया जाता है कि दूसरे दिन से पिच से स्पिनरों को मदद मिलेगी लेकिन  चौथे दिन तक कोई मदद नहीं होती है." उन्होंने कहा, "ऐसे में हमे जो भी पिच मिलती है, हम उस पर अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं. हम राजकोट जा रहे है.हम देखेंगे कि हमें क्या मिलता है, हमारे सामने जो भी होगा हम उस पर खेलेंगे." (भाषा के साथ)