Ind vs Eng 2nd T20I: भारत की पहले मैच की इस बड़ी गलती की जोर-शोर से चर्चा थी, कहीं आज दोहराएंगे तो नहीं रोहित?

Eng vs Ind 2nd T20I: भारत पहले मैच में जीता जरूर, लेकिन यह बड़ी गलती अलग पहलुओं से चर्चा का विषय रही

Ind vs Eng 2nd T20I: भारत की पहले मैच की इस बड़ी गलती की जोर-शोर से चर्चा थी, कहीं आज दोहराएंगे तो नहीं रोहित?

Eng vs Ind 2nd T20: भारत को अभी भी अपने पत्ते पूरी तरह से दुरुस्त करने की जरूरत है.

खास बातें

  • ...तो महंगी पड़ जाती यह गलती
  • रोहित कहीं आज तो नहीं करेंगे यह गलती?
  • आलोचकों की नजरें रहेंगी फैसले पर
नई दिल्ली:

England vs India 2nd T20I:टीम रोहित मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में दूसरे और बहुत ही अहम टी20 मुकाबले में भिड़ने जा रही है. आज का मुकाबला जीतते ही भारत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगा, जिसकी टेस्ट में हार के बाद मेहमान टीम को बहुत ज्यादा दरकार है. टीम इंडिया ने वीरवार को खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड को 50 रन के अंतर से बुरी तरह से धो कर खुद 1-0 से आगे किया था, लेकिन इस जीत के बावजूद मैनेजमेंट आलोचकों के निशाने पर आ गया था. वह तो बात यह रही कि शानदार जीत के बाद बात आयी-गयी हो गयी, लेकिन खुदा न खास्ता अगर परिणाम एक बार को उलट हो जाता, तो मैनेजमेंट को बहुत ही ज्यादा सुननी पड़ती. 

वास्तव में एक समय भारतीय टीम 220 का आंकड़ा आसानी से छूती दिख रही थी, लेकिन हार्दिक 18वें ओवर में क्या आउट हुए, तो अगले ओवरों में उम्मीद के हिसाब से रन नहीं निकले. 18वें ओवर में ही कुल 4, 19वें में 5 ही रन रन आए. वहीं, पारी के 15वें ओवर में 7 और 16वें ओवर में भी आठ ही रन बनाए. और अगर ऐसा हुआ, तो इसकी वजह मैनेजमेंट के उस गलत फैसले को माना गया, जिसके कारण भारत वह स्कोर नहीं छू सका और करीब 20-25 रन पीछे रह गया. और यह फैसला रहा अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले बैटिंग के लिए भेजने का.

यह भी पढ़ें:


Malaysia Masters: एचएस प्रणय ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, ताई जू से हारकर पीवी सिंधु बाहर 

ENG vs IND: कोहली-बेयरस्टो के झगड़े पर जेम्स एंडरसन का ये बयान भारतीय फैंस को नहीं आएगा पसंद 

Wimbledon Final: नोवाक जोकोविच ने तोड़ा रोजर फेडरर का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में नडाल से भी आगे 

अक्षर ने 12 गेंदों में 17 रन बनाए, तो कार्तिक ने 7 गेंदों में 11 रन. अगर कार्तिक नॉटआउट भी वापस लौटते, तो उनके हिस्से में दस गेंद ही आतीं. ऐसे में पंडितों के बीच यह चर्चा जोर-शोर रही कि आखिर कौन से तर्क शास्त्र से कार्तिक को पहले नहीं  भेजा गया. सवाल ऐसे रहे कि क्या कार्तिक सिंगल-डबल्स का गेम नहीं खेल सकते थे. और अगर कार्तिक पहले से आक्रमण शुरू कर देते, तो क्या गलत हो जाता? वगैरह-वगैरह. इस गलत फैसले का नतीजा यह हुआ कि न तो टीम को दिख रहा लक्ष्य ही मिल सका, और कार्तिक भी अपने क्रम से खुश नहीं ही हुए होंगे. अगर कार्तिक अक्षर पटेल की जगह खेलने आते, तो आराम से 15-20 गेंद खेल लेते और उनके अपने बेहतर स्कोर के साथ ही भारत दो सौ से खासा आगे निकल जाता. अब देखते हैं कि आगे के मैचों में तो मैनेजमेंट यह गलत तो नहीं करेगा. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com