विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Ban: रोहित के सिर पर मंडरा रहा यह "दस का फेर", खुद को बचााना भारतीय कप्तान के लिए बना बड़ा चैलेंज

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के लिए आज बहुत ही बड़ा चैलेंज मुंह उठाए सामने खड़ा है. और अगर वह जवाब देने में नाकाम रहते हैं, तो माथे पर बड़ा कलंक लग जाएगा

Read Time: 3 mins
Ind vs Ban: रोहित के सिर पर मंडरा रहा यह  "दस का फेर", खुद को बचााना भारतीय कप्तान के लिए बना बड़ा चैलेंज
Rohit Sharma:
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के सुपर-8 राउंड में टीम इंडिया बहुत ही अहम मुकाबले में बांग्लादेश (Ind vs Ban) से एंटिगा के सर विव रिचर्ड्स मैदान पर भिड़ने जा रही है. निश्चित तौर पर भारत का अभी तक का सफर बहुत ही अच्छा रहा है, लेकिन इस शानदार सफर के बीच कुछ बडे सवाल भी हैं. और इनमें सबसे बड़ा  सवाल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर है, जिनके सिर पर दस का फेर मंडरा रहा है. और अगर आज भारतीय कप्तान इससे बच गए, तो यह उनके लिए बहुत ही ज्यादा राहत की बात होगी. 

समझ नहीं आ रहा किसी को दस का फेर!

रोहित के सिर पर खतरा मंडरा रहा है, तो पंडित और  फैंस इस बात को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हैं कि आखिर इसने इतना बड़ा रूप कैसे ले लिया. दरअसल बात 2024 में खेले गए टी20 मुकाबलों की आती है, भारतीय कप्तान लेफ्टी पेसरों के खिलाफ अभी तक नौ बार आउट हो चुके हैं. और इसमें से तीन बार तो इसी T20 World Cu[ 2024 में हुआ है. उम्मीद है कि अमेरिका के खिलाफ सौरभ नेत्रवलकर की तस्वीरें अभी भी आपके ज़हन में होंगी. ऐसे में यह देखने की बात होगी कि जब आज मुस्तिफजुर रहमान और शाकिब-हल-हसन रोहित के सामने होंगे, तो रोहित को मंडरा रहे दस के फेर से कैसे बचा पाते हैं, जो फिलहाल तो उनके लिए एक बड़ा चैलेंज दिखाई पड़ रहा है. 

यह बात उम्मीद जगाती है.

हालांकि, हालिया समय में नौ बार लेफ्टी पेसरों के खिलाफ आउट होने के बीच एक उम्मीद भरी बात यह है कि भारतीय कप्तान का मुस्तिफजुर के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है.  रोहित ने मुस्तिफजुर के खिलाफ इस फॉर्मेट में 72 गेंदों पर 169.44 के स्ट्राइक-रेट से 122 रन बनाए. इस दौरान रोहित को उन्होंने तीन बार आउट किया, लेकिन क्रिकेट में यह भी बड़ा सच है कि क्रिकेट में इतिहास के कोई मायने नहीं होते. आज का बड़ा सच यही है कि लेफ्टी पेसर के खिलाफ दसवीं बार आउट होने का खतर उनके सिर पर मंडरा रहा है.


टूर्नामेंट में अभी तक रहा है ऐसा प्रदर्शन

दो राय नहीं कि भारतीय कप्तान का प्रदर्शन उम्मीद के हिसाब से नहीं रहा है. रोहित ने अभी तक (अफगानिस्तान मैच तक) खेले 4 मैचों में 25.33 के औसत से 76 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर हालांकि, नाबाद 52 रन रहा है, लेकिन प्रदर्शन में नियमितता का न होना  और लेफ्टी पेसरों के खिलाफ लगातार आउट होना वह चिंता की  बात है, जिसने सभी की नींद उड़ा रखी है.
  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yashasvi Jaiswal: जायसवाल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, कारनामा करने वाले पूरी टीम में इकलौते बल्लेबाज, लेकिन...
Ind vs Ban: रोहित के सिर पर मंडरा रहा यह  "दस का फेर", खुद को बचााना भारतीय कप्तान के लिए बना बड़ा चैलेंज
James Anderson  on BEST batter faced in career says Sachin Tendulkar
Next Article
James Anderson: कोहली-रोहित नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल, जेम्स एंडरसन ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;