IND vs BAN: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, पाकिस्तानी दिग्गज स्पिनर के रिकॉर्ड को तोड़कर मचाया धमाल

IND vs BAN Shakib Al Hasan: पहले वनडे में भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन ने कहर (Shakib Al Hasan) बरपाया और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे.

IND vs BAN: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, पाकिस्तानी दिग्गज स्पिनर के रिकॉर्ड को तोड़कर मचाया धमाल

Shakib Al Hasan record

IND vs BAN Shakib Al Hasan: पहले वनडे में भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन ने कहर (Shakib Al Hasan) बरपाया और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे. शाकिब वनडे में भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले चौथे बांग्लादेशी गेंदबाज बन गए हैं. वहीं शाकिब पहले बांग्लादेशी स्पिनर हैं जिन्होंने वनडे में भारत के खिलाफ 5 विकेट हॉल करने का ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया है.  इसके साथ-साथ शाकिब ने पाकिस्तान के दिगगज स्पिनर रहे सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सकलैन मुश्ताक ने वनडे करियर में 288 विकेट लिए थे. अब शाकिब पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज स्पिनर से आगे निकल गए हैं. शाकिब ने 222वें मैच में यह कारनामा कर दिखाया है. बता दें कि शाकिब अब महान शेन वार्न के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं.  वार्न ने वनडे में कुल 293 विकेट लिए हैं. वहीं, शाकिब के 290 विकेट हो चुके हैं. 

स्पिनरों द्वारा सर्वाधिक वनडे विकेट:

534 - मुथैया मुरलीधरन
395 - शाहिद अफरीदी
337 - अनिल कुंबले
323 - सनथ जयसूर्या
305 - डेनियल विटोरी
293 - शेन वॉर्न
290* - शाकिब अल हसन
288 - सकलैन मुश्ताक


शाकिब ने सबसे पहले रोहित शर्मा को आउट किया. फिर, विराट कोहली, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के रूप में पांचवां विकेट हासिल करने में सफलता हासिल की. दिग्गज ऑलराउंडर ने इस मैच में 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट चटकाने में सफता हासिल की. शाकिब की गेंदों पर भारतीय बल्लेबाद बेहद ही असहज नजर आए. 

वहीं, पहले वनडे में भारत की टीम 41.2 ओवर में केवल 186 रन ही बना सकी. भारत की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी पारी भी भारत के लिए काफी नहीं रही और 200 का आंकड़ा पार नहीं हो सका.

ये भी पढ़े-

Pak vs Eng 1st test: नासिर हुसैन ने बाबर की बैटिंग को लेकर किया यह बड़ा कमेंट, तो प्रशंसकों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com