सिडनी टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी की ICC ने की निंदा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांगी रिपोर्ट

Aus Vs Ind 3rd Test: आईसीसी (ICC) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में नस्लवाद की घटनाओं की निंदा करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. आईसीसी सीईओ ने कहा कि हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है

सिडनी टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी की ICC ने की निंदा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांगी रिपोर्ट

सिडनी टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी की ICC ने की निंदा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांगी रिपोर्ट

Aus Vs Ind: आईसीसी (ICC) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में नस्लवाद की घटनाओं की निंदा करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. आईसीसी सीईओ ने कहा कि हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और वे अविश्वसनीय रूप से निराश हैं कि कुछ प्रशंसकों को लगता है कि यह घिनौना व्यवहार स्वीकार्य होगा. आईसीसी ने सिडनी ग्राउंड अधिकारियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा इस ओर की गई कार्रवाई का स्वागत किया है और साथ ही आगे की सख्त कार्यवाई की रिपोर्ट मांगी है. आईसीसी ने इस जांच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मदद में पूरा सपोर्ट देने की बात कही है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा है कि' हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और संबंधित अधिकारियों को किसी भी आगामी जांच में पूर्ण समर्थन प्रदान करेंगे क्योंकि हम अपने खेल में किसी भी नस्लवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे ”

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने नस्लीय घटना को शर्मनाक करार दिया

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी दर्शकों द्वा्रा भारतीय खिलाड़ियों पर हुए नस्लवादी कमेंट की कड़े शब्दों में निंदा की है और साथ ही माफी भी मांगी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी बयान में कहा है कि, यदि आप नस्लवादी दुरुपयोग में संलग्न हैं, तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं है'.

बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच में रविवार को चौथे दिन के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच एकत्रित हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की. इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस पर माफी मांगी.

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने


इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे जाने की शिकायत आईसीसी से की थी. वहीं इसके अलावा टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी कुछ दर्शको ने भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लवाद कमेंट किए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​