IND vs AFG: 12 साल बाद घर पर विश्व कप मैच खेलेंगे विराट कोहली, सचिन का बड़ा रिकॉर्ड निशाने पर, जानिए कैसे हैं आंकड़े

ICC Cricket World Cup India vs Afghanistan: साल 2011 में भारत में आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन हुआ था और विराट कोहली उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने 1983 के बाद 2011 में पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था.

IND vs AFG: 12 साल बाद घर पर विश्व कप मैच खेलेंगे विराट कोहली, सचिन का बड़ा रिकॉर्ड निशाने पर, जानिए कैसे हैं आंकड़े

ICC Cricket World Cup India vs Afghanistan: अरुण जेटली स्टेडियम में विराट कोहली रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup India vs Afghanistan: साल 2011 में भारत में आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन हुआ था और विराट कोहली उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने 1983 के बाद 2011 में पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. 2011 के बाद पहली बार विश्व कप का आयोजन भारत में हो रहा है और विराट एक बार फिर अपने घरेलू मैदान पर विश्व कप का मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. इस बार विराट जह दिल्ली में आएंगे तो उन्हें अपने नाम का स्टैंड मिलेगा. इसके अलावा विराट इस बार एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत की थी और इस मुकाबले में विराट ने 85 रनों की पारी खेली थी. विराट शानदार फॉर्म में हैं और जब वो अपने घरेलू मैदान पर खेलेंगे तो फैंस को उम्मीद होगी कि वो सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करें.

अरुण जेटली स्टेडियम में ऐसा है विराट कोहली का रिकॉर्ड  

विराट कोहली ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 7 वनडे मैचों की 6 पारियों में 44.40 की औसत और 89.51 की स्ट्राइक रेट से 222 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्द्धशतक भी आया है. अरुण जेटली स्टेडियम में  वनडे में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है.


सचिन तेंदुलकर ने 8 वनडे मैचों में 37.50 की औसत और 94.33 की स्ट्राइक रेट से 300 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्द्धशतक भी आया है. विराट कोहली को दिल्ली में सबसे अधिक वनडे रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर नंबर-एक पायदान पर पहुंचने के लिए  79 रनों की जरुरत है. विराट अभी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पांचवे स्थान पर हैं.

बात अगर टेस्ट मुकाबलों की करें तो विराट ने इस मैदान पर 4 मैचों की 8 पारियों में 531 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में भी सचिन टॉप पर हैं और उन्होंने 10 मैचों की 19 पारियों में 759 रन बनाए हैं. वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय में अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में इंग्लैंड के जेसन रॉय टॉप पर हैं. उन्होंने 3 मैचों में 125 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने अपने घरेलू मैदान पर सिर्फ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है और उन्होंने 26 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: Shubman Gill हुए थे अस्पताल में भर्ती, पाकिस्तान के खिलाफ खलेंगे या नहीं, जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव ? ऐसा बन रहा समीकरण