World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव? ऐसा बन रहा समीकरण

ICC Cricket World Cup, India vs Afghanistan: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव? ऐसा बन रहा समीकरण

ICC Cricket World Cup India vs Afghanistan:

ICC Cricket World Cup, India vs Afghanistan: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. भारतीय टीम का यह विश्व कप का दूसरा मुकाबला होगा. टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत के साथ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत की थी तो अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वो विश्व कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज करें तो अफगानिस्तान को अपनी पहली जीत का इंतजार होगा. मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच दोपहर 2 बजे शुरु होगा. इस मैच में फैंस की नजरें इस बात पर भी होंगी कि क्या टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का सामना अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल-हक से होगा या नहीं.

पिच और मौसम का हाल

दिल्ली में एक गर्म दिन रहने की उम्मीद है और बल्लेबाजी के लिए अच्छी रहने का अनुमान है. अरुण जेटली स्टेडियम में हुए मुकाबले अभी तक हाई स्कोरिंग रहे हैं, ऐसे में एक और मुकाबला हाई स्कोरिंग रहने का अनुमान है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने साल 2013 के बाद से 6 में से 5 मुकाबले जीते हैं. लेकिन बड़ा स्कोर हासिल करने में भी ज्यादा मुश्किल नहीं होगी.


इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

अफगानिस्तान के नूर अहमद और राशिद खान को भारतीय बल्लेबाज किस तरह से खेलते हैं, यह देखने वाली बात होगी. इसके अलावा ईशान किशन पर भी नजरें होंगी क्योंकि गिल की जगह उन्हें मौका मिला है. ईशान किस तरह से खेलते हैं, उससे तय होगा कि आने वाले समय में भारत के लिए वो ओपनिंग करेंगे या नहीं.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज

अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

ऐसे हैं आंकड़े

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन वनडे मुकाबले हुए हैं. इसमें दो मुकाबले भारत ने जीते हैं, जबकि एक मुकाबले का कोई रिजल्ट नहीं आया है. बात अगर विश्व कर रिकॉर्ड की करें तो दोनों देश विश्व कप में सिर्फ एक बार एक-दूसरे के आमने-सामने आए हैं और इस दौरान भारत ने जीत दर्ज की है.

लाइव स्ट्रीमिंग और कहां प्रसारण होगा

भारत और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित होगा. इसके अलावा मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी-हॉटस्टार पर होगी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: Shubman Gill हुए थे अस्पताल में भर्ती, पाकिस्तान के खिलाफ खलेंगे या नहीं, जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023, ENG vs BAN: डेविड मलान ने शतक जड़ रचा इतिहास, बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ मचाई सनसनी