T20 WC: रोहित शर्मा VS मुजीब उर रहमान समेत इन चार खिलाड़ियों की आज आपस में सीधी टक्कर

अफगानिस्तान (AFG) मौजूदा टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म में है और उन्होंने अपने पिछले तीन मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है.

T20 WC: रोहित शर्मा VS मुजीब उर रहमान समेत इन चार खिलाड़ियों की आज आपस में सीधी टक्कर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक इस टी20 वर्ल्कप (T20 WORLD CUP) में खराब फॉर्म में हैं

खास बातें

  • अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में बुधवार को भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला
  • रोहित शर्मा की खराब फार्म भारत के लिए चिंता की बात
  • भारत की कोशिश बड़ी जीत हासिल करने की होगी

IND vs AFG : मौजूदा टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) में अभी तक जीत हासिल नहीं करने के बाद, भारत बुधवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में अपने आगामी सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा. कोहली एंड कंपनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस बीच, अफगानिस्तान (AFG) मौजूदा टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म में है और उन्होंने अपने पिछले तीन मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है. मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) की अगुवाई वाली टीम ने अपने अभियान की शुरुआत स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के साथ की और फिर पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच 62 रन से जीता है.

T20 WC: स्कॉटलैंड विकेटकीपर ने लाइव मैच अपने गेंदबाज से ऐसा कहकर जीता भारतीय फैन्स का दिल, देखें Video

अफगानिस्तान (AFG) के खिलाफ, भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की समस्याओं को ठीक करने की उम्मीद कर रही है. टीम इंडिया को  रन बनाने में काफी परेशानी आ रही है और अभी तक ज्यादा विकेट लेने में भी विफल रही है, पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाई. दूसरी ओर, अफगानिस्तान अपने स्पिनरों पर बहुत अधिक निर्भर कर रहा है और भारत के खिलाफ उलटफेर करने की पूरी कोशिश करेगा. ये चार ऐसी जोड़ियां हैं जिन पर इस मैच में सभी की नजरें रहने वाली हैं.


 रोहित शर्मा (भारत) बनाम मुजीब उर रहमान (AFG)

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक इस टी20 वर्ल्कप (T20 WORLD CUP) में खराब फॉर्म में हैं और पावरप्ले के ओवरों तक अपना विकेट बचाने में नाकाम रहे हैं.  पाकिस्तान के खिलाफ, उन्हें पहले ओवर में ही शाहीन अफरीदी ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया था. न्यूजीलैंड से हार के दौरान, वे ईश सोढ़ी को अपना विकेट दे बैठे. इस मैच में उन्होंने 14 गेंदों में केवल 14 रन बनाए. मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) के खिलाफ रोहित को बल्लेबाजी करने में दिक्कत आ सकती है. अफगानिस्तान रोहित की खराब फॉर्म का फायदा उठाते हुए उन्हें जल्दी आउट करने की पूरी कोशिश करेगा.

विराट कोहली (भारत) बनाम राशिद खान (AFG)

अपने साथी खिलाड़ियों की तरह, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भी जारी टी20 वर्ल्डकप में किस्मत कुछ खास नहीं रही। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जमाया, लेकिन टीम जीतने में कामयाब नहीं हो पाई. न्यूजीलैंड से हार के दौरान वे 17 गेंदों पर नौ रन की पारी ही खेल सके और ईश सोढ़ी ने उन्हें आउट कर दिया. राशिद खान के खिलाफ, कोहली का सामना दिलचस्प बन पड़ा है. अफगान स्पिनर ने अभी तक तीन मैचों में सात विकेट हासिल किए हैं.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बनाम मोहम्मद नबी (AFG)

पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा उन्होंने 19 गेंदों में केवल 12 रन बनाए. उन्होंने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी फॉर्म दिखाई थी. बीच के ओवरों में पंत और नबी के बीच एक अच्छी फाइट देखने को मिल सकती है. मोहम्मद नबी एक अनुभवी खिलाड़ी है और दवाब के समय कैसी गेंदबाजी करनी है अच्छे से जानते हैं. दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल  सकता है.

IND vs AFG: मैच से पहले वसीम अकरम ने भारतीय टीम को दी सलाह, रोहित शर्मा को लेकर कह दी बड़ी बात

मोहम्मद शहजाद/हजरतुल्लाह ज़ज़ई (AFG) बनाम जसप्रीत बुमराह (IND)

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज शहजाद और जजई के पास अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी. यह जोड़ी जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बल्लेबाजी करेगी, जो अभी तक इस जारी टी20 विश्वकप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं. अफगानिस्तान जरूर इस बात का ध्यान रखेगा कि उनके ओपनर बल्लेबाज बुमराह के खिलाफ संभलकर खेले और शुरुआती विकेट ना दें, तो कुल मिलाकर बुमराह के खिलाफ अफगान ओपनरों की क्या प्लानिंग रहती है ये भी देखना दिलचस्प होगा. 

VIDEO:  ​आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : अब अफगानिस्तान से मत हार जाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com