World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए गेम पलटने वाला वो 'भारतीय' कौन है, जिसने बदल दी मैच की तस्वीर

Ajay Jadeja Afghanistan World Cup 2023: इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने कमाल कर दिया है. वर्ल्ड कप 2023 में यह सबसे बड़ा उलटफेर है.

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए गेम पलटने वाला वो 'भारतीय' कौन है, जिसने बदल दी मैच की तस्वीर

World Cup 2023" किसदी मदद से अफगानिस्तान ने बदल दिया पूरा मैच

Ajay Jadeja Afghanistan World Cup 2023: अफगानिस्तान (Afghanistan) ने इंग्लैंड (England) को हराकर धमाका कर दिया. हर तरफ अफगानिस्तान की बात हो रही है. फैन्स हो या फिर पूर्व दिग्गज लगातार अफगानिस्तान क्रिकेट को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं. बता दें कि अफगानिस्तान की इस जीत में जहां अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने शानदार परफॉर्मेंस किया ही बल्कि एक ऐसा 'भारतीय' भी इस जीत में शामिल रहा जिनके कारण अफगानिस्तान की इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रही है. वह भारतीय कोई और नहीं बल्कि अजेय जडेजा रहे. बता दें कि अफगानिस्तान टीम ने सीनियर जडेजा को अपनी टीम का मेंटर बनाया है. ऐसे में जडेजा ने अफगानिस्तान टीम में एक नई आग फूंक दी है. 

बता दें कि अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने जडेजा के किरदार को लेकर बात की है और बताया है कि कैसे सीनियर जडेजा इस टीम में जोश भर रहे हैं, जिसका फायदा इस टीम को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें: विश्व चैंपियन इंग्लैंड ही नहीं इससे पहले ये टीमें भी हुई हैं उलटफेर का शिकार, लिस्ट में भारत भी शामिल


यह भी पढ़ें: World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए गेम पलटने वाला वो 'भारतीय' कौन है, जिसने बदल दी मैच की तस्वीर

शाहिदी ने अजेय जडेजा को लेकर बात की है और कहा है कि, "यह अच्छा है क्योंकि उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है,  उनके पास भारतीय परिस्थितियों का अनुभव है.. एक सलाहकार के रूप में, वह हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि दबाव से कैसे निपटना है, इन टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है.  यह बहुत अधिक तकनीक के बारे में नहीं है, क्योंकि वह अभी-अभी टीम में आए .  वो हमारे साथ मिलकर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और अन्य चीजों की बारीकियों के साथ काम कर रहे हैं.  वह हमें मानसिक मजबूती और दबाव से निपटने और इन विरोधियों के खिलाफ कैसे खुद को स्थिर करके आगे बढ़ना है, इस बारे में वो ज्यादा हमारे से बात करते हैं". 

बता दें कि  जडेजा ने 2015 में घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के कोच के रूप में काम किया जिसके बाद उन्होंने कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाली शुरू कर दी थी. 

वहीं, अफगानिस्तान की टीम का मेंटर बनने पर जडेजा ने कहा था कि "वो टीम में रहकर खिलाड़ियों को मोटिवेट कर रहे हैं. तकनीकि रूप से वो खिलाड़ियों से नहीं जुड़ रहे हैं बल्कि बात-चीत करके खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अफगानिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत धर्मशाला में बांग्लादेश से हार के साथ की थी.  पहले मैच में उनकी बल्लेबाजी विफल रही और बांग्लादेश ने उन्हें केवल 158 रन पर रोकने के बाद 6 विकेट से जीत हासिल की, इसके बाद भारत ने बांग्लादेश को हराया लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने अबतक की सबसे बड़ी जीत अपने देश के लिए हासिल कर ली है.