IND A vs NZ A: कप्तान संजु सैमसन का सुपरहिट शो, तीसरा वनडे जीतकर न्यूजीलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

संजु सैमसन (Sanju Samson) की टीम ने मेहमान न्यूजीलैंड ए को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया. टीम इंडिया ने पहले वनडे में सात विकेट, दुसरे वनडे में चार विकेट और मंगलवार को खेले गए तीसरे वनडे में 106 रन से जीत दर्ज की.

IND A vs NZ A: कप्तान संजु सैमसन का सुपरहिट शो, तीसरा वनडे जीतकर न्यूजीलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Sanju Samson

IND A vs NZ A 3rd ODI: संजु सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में इंडिया ए ने मंगलवार को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार 106 रन की विशालकाय जीत हासिल की. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंडिया ए (India A vs New Zealand A) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए थे. जिसमें सैमसन, तिलक वर्मा और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ए की टीम 178 रन पर ढेर हो गई. राज बावा (Raj Bawa) ने चार विकेट चटका कर विपक्षी टीम को ऑल आउट करने में बड़ा रोल निभाया.

इसी के साथ भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड ए को वनडे सीरीज (India vs New Zealand Series) में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. कप्तान सैमसन ने 54 रन और तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने 51 रन बनाए, जबकि ठाकुर ने 33 गेंद में 51 रन की विस्फोटक पारी खेली. ऑलराउंडर बावा ने 5.3 ओवर में सिर्फ 11 रन देते हुए 4 विकेट लेने का काम किया. 

* नेपाल क्रिकेट टीम के भगोड़े कप्तान को पकड़ने के लिए इंटरपोल का सहारा लेगी पुलिस, स्टार क्रिकेटर की तलाश में नोटिस जारी


Video: “मेरा जो सफर है, यही मेरा घर है..”, गाने के साथ सचिन तेंदुलकर ने फैंस को दिखाया अपना ट्रैवल Life

भारत ए ने इससे पहले खेले गए दोनों वनडे में भी जीत का स्वाद चखा था. भारत ने पहले मैच (IND vs NZ) में सात विकेट रहते हुए शानदार तरीके से 168 रनों का पीछा किया. जबकि टीम दूसरे वनडे चार विकेट से जीता और 220 रनों के टारगेट को 34 ओवर में हासिल किया था.

भारत ए इससे पहले ने ब्लैक कैप्स की ए टीम (New Zealand A) के खिलाफ तीसरा टेस्ट जीत कर टेस्ट सीरीज भी जीती थी. जिसमें पहले दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे थे. वनडे सीरीज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित की गई थी, जबकि टेस्ट सीरीज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेली गई थी।

IND vs SA: केरला फैंस ने ‘किंग कोहली' का इस अंदाज में किया स्वागत, विराट के लिए ऐसा क्रेज पहले नहीं देखा होगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe