इस सूरत में स्टोक्स आईपीएल फाइनल में नहीं खेलेंगे, इंग्लिश ऑलराउंडर ने किया साफ

IPL 2023: सीएसके की टीम सत्र का अपना पहला मैच तीन अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेलेगी.

इस सूरत में स्टोक्स आईपीएल फाइनल में नहीं खेलेंगे, इंग्लिश ऑलराउंडर ने किया साफ

IPL 2023: इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

वेलिंगटन:

दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को इंग्लैंड के प्रति अपने फर्ज के आड़े नहीं आने देंगे और उन्होंने कहा है कि अगर उनकी फ्रेंचाइजी फाइनल में जगह बनाती है तो वह एशेज श्रृंखला से पहले स्वदेश लौटकर आयरलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की अगुआई करने को प्राथमिकता देंगे. स्टोक्स दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के पिछले टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे लेकिन 31 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं. आईपीएल का फाइनल 28 मई को होना है जबकि इंग्लैंड एक जून से एकमात्र टेस्ट में आयरलैंड से भिड़ेगा.

SPECIAL STORIES:

ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में यह दिग्गज कर सकता है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी


वह टीवी पर अनफिट दिखता है', फिटनेस को लेकर Rohit Sharma पर भड़के Kapil Dev

सीएसके की टीम सत्र का अपना पहला मैच तीन अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेलेगी. स्टोक्स से जब पूछा गया कि अगर सीएसके खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर लेती है तो क्या वह इंग्लैंड के लिए खेलेंगे तो उन्होंने कहा, ‘हां, मैं खेलूंगा.' उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं अपने आप को स्वदेश लौटने और उस मैच (आयरलैंड के खिलाफ) को खेलने के लिए पर्याप्त समय दूं.' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि क्या खिलाड़ी राष्ट्रीय जिम्मेदारी की बजाय निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं.

स्टोक्स ने कहा कि वह अपने इंग्लैंड के साथियों की पसंद के बारे में कुछ नहीं कह सकते. जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और हैरी ब्रूक सभी के पास आईपीएल अनुबंध हैं. स्टोक्स ने कहा, ‘मुझे लगता है कि दूसरों के लिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन हमें आयरलैंड टेस्ट के बाद एशेज में खेलना है. इसलिए मैं शायद खिलाड़ियों के पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि क्या वे एशेज के लिए तैयार रहना चाहते है.' उन्होंने कहा, ‘वे पांच मैच स्पष्ट रूप से गर्मियों के सत्र के बड़े मुकाबले हैं और आपको यह सोचना होगा कि खिलाड़ी क्या चाहते हैं.'
 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब

* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com