इस खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलियाई टीम में पड़े चयन के लाले, लेकिन IPL में करेगा दिल्ली की कप्तानी

सड़क दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत अभी भी रिकवर कर रहे हैं और वो आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर रह सकते हैं.

इस खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलियाई टीम में पड़े चयन के लाले, लेकिन IPL में करेगा दिल्ली की कप्तानी

दिल्ली कैपिटल्स डेविड वार्नर को अपना कप्तान बना सकती है.

नई दिल्ली:

डेविड वार्नर आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा रहेंगे या नहीं, इसको लेकर सवाल बने हुए हैं. डेविड वार्नर के टेस्ट टीम से बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में डेविड वार्नर (David Warner) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो वार्नर आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे. IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से होना है और दिल्ली 1 अप्रैल को लखनऊ के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. इसके अलावा अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम के उपकप्तान हो सकते हैं. दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पंत अभी भी रिकवर कर रहे हैं और वो आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि उन्हें पूरी तरह फिट होने में कितना समय लगने वाला है, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है.

डेविड वार्नर ने चार सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की है. उनकी अगुवाई में ही टीम साल 2016 में आईपीएल चैंपियन बनी थी. लेकिन साल 2021 में डेविड वार्नर को बीच सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तानी से हटा दिया था और उनकी जगह केन विलियमसन को कमान सौंपी गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों में से एक ने इसकी पुष्टी की है कि वार्नर टीम की अगुवाई करेंगे जबकि अक्षर पटेल उपकप्तान होंगे. अक्षर पटेल कप्तान के संभावित उम्मीदवार थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने वार्नर के अनुभव को देखते हुए उन्हें कप्तानी सौंपने का मन बनाया है. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने इस बात पर भी ध्यान दिया है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग टीम के मुख्य कोच हैं.


ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स का पिछला सीजन मिला-जुला रहा था. टीम को 7 मुकाबलों में जीत मिली थी, जबकि इतने में ही हार का सामना करना पड़ा था. दिल्ली अंक तालिका में पांचवे स्थान पर रही थी.

बात अगर डेविड वार्नर की करें तो, वो भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे और चौथे मुकाबले से कोहनी में फ्रैक्चर के कारण बाहर हो गए हैं. उन्हें दिल्ली टेस्ट के दौरान चोट लगी थी. हालांकि, वार्नर 17 मार्च से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ फिर जुड़ेंगे, इसकी संभावना जताई जा रही है.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com