युवा बल्लेबाज को लोगों ने कहा डिविलियर्स का 'डुप्लीकेट', भड़क गए तबरेज शम्सी, बोले- 'उस बच्चे को..'

ICC Under 19 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका अंडर 19 टीम के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis)  ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया है.

युवा बल्लेबाज को लोगों ने कहा डिविलियर्स का 'डुप्लीकेट', भड़क गए तबरेज शम्सी, बोले- 'उस बच्चे को..'

युवा बल्लेबाज को लोगों ने कहा डिविलियर्स का 'डुप्लीकेट'

खास बातें

  • साउथ अफ्रीका अंडर 19 टीम के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने मचाया धमाल
  • डेवाल्ड ब्रेविस की तुलना एबी डिविलियर्स से
  • भड़क गए तबरेज शम्मी, ट्वीट कर कही ऐसी बात

ICC Under 19 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका अंडर 19 टीम के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis)  ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया है. भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ब्रेविस ने अब युगांडा U19 टीम के खिलाफ मैच में 110 गेंद पर 104 रन की पारी खेली. अपनी पारी में ब्रेविस ने 11 चौके और 1 छक्के लगाए. युगांडा U19 टीम के खिलाफ ब्रेविस की पारी के दम पर साउथ अफ्रीकी अंडर 19 टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 231 रन बनाए. युगांडा U19 के खिलाफ जिस तरह से डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने बल्लेबाजी की उसे देखते हुए सोशल मीडिया पर लोग उनकी तुलना पूर्व दिग्गज एबी डिविलयर्स (AB de Villiers) से करने लगे हैं. जिससे साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) भड़क गए हैं.

U19 WC: इंग्लिश बल्लेबाज ने खेला अजीबोगरीब शॉट, देखकर ICC बोला-उसने अभी-अभी क्या किया' Video

दरअसल ब्रेविस की बल्लेबाजी में सीनियर एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी की झलक है, जिसके कारण फैन्स और साथी खिलाड़ियों के बीच ब्रेविस 'Baby AB' के नाम से मशूहर हैं. ऐसे में अब तबरेज ने एक ट्वीट कर लोगों से इस युवा बल्लेबाज की तुलना एबी डिविलियर्स से न करने की अपील की है. 


BBL में डेब्यू करने वाले उन्मुक्त चंद 'लॉलीपॉप गेंद' पर हुए आउट, गेंदबाज ने ऐसे ललचाया, देखें Video

तबरेज ने अपने ट्वीट में लिखा,  'बच्चे को खेलने दो और मज़े करने दो, लैंजेंड का नाम उन पर अनुचित उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अनावश्यक दबाव डालता है.' तबरेज शम्सी का यह ट्वीट डेवाल्ड ब्रेविस के ऊपर अभी से प्रेशर डालने को लेकर है. अब फैन्स भी तबरेज के इस ट्वीट के महत्व को समझ रहे हैं.

बता दें कि भारत के खिलाफ मैच में डेवाल्ड ब्रेविस ने 99 गेंद पर 65 रन बनाए थे. 6 चौके और 2 छक्के जड़े थे. अपनी बल्लेबाजी के दौरान ब्रेविस कई शॉट ऐसे मारते हैं जो बिल्कुल ऐसा लगता है कि पिच पर दिग्गज एबी डिविलयर्स की मार रहे हैं. ऐसे में ब्रेविस के शॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. लोग  डेवाल्ड को साउथ अफ्रीकी क्रिकेट का भविष्य मान रहे हैं. 

वैसे आपको बता दें कि ब्रेविस के रोल मॉडल डिविलियर्स ही हैं. पिछले मैच में भारत के खिलाफ जब इस युवा साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने अर्धशतक जमाया था तो ड्रेसिंग रूम में खड़े उनके साथी खिलाड़ियों ने Baby AB के पोस्टर हाथ में रखकर उनके अर्धशतकीय पारी का जश्न मनाया था. आईसीसी ने भी सोशल मीडिया पर ब्रेविस की बल्लेबाजी का वीडियो शेयर कर काफी तारीफ की थी. 

U19 WC: वेस्टइंडीज गेंदबाज ने विकेट लेने के बाद मनाया अनोखा जश्न, लूट ली महफिल, ICC ने शेयर किया Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट.