ICC Rankings: गेंदबाजी की सूची में टॉप 10 लिस्ट में केवल एक भारतीय, देखें टॉप 10

ICC Ranking: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग (ICC Ranking) में गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा,

ICC Rankings: गेंदबाजी की सूची में टॉप 10 लिस्ट में केवल एक भारतीय, देखें टॉप 10

ICC Test Rankings: गेंदबाजी की टॉप 10 लिस्ट में केवल एक भारतीय

ICC Ranking: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग (ICC Ranking) में गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा,  रविंद्र जडेजा टेस्ट आलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है. रोहित के 797 और कोहली के 756 अंक हैं. बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 अंक) शीर्ष पर काबिज हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (900) दूसरे स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (879) ने स्टीव स्मिथ (877) को तीसरे स्थान से हटा दिया है. रोहित, डेविड वार्नर, कोहली, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम और ट्रैविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हैं.

कोहली ने की फिर वही गलती, लगातार 2 साल से शतक नहीं लगा पाए हैं Virat, फैन्स भी हैरान

टेस्ट गेंदबाजों में अश्विन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. वह 883 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर काबिज हैं जबकि पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं. उनके बाद टिम साउदी और और जेम्स एंडरसन का नंबर आता है.

आस्ट्रेलिया की तरफ से मेलबर्न टेस्ट में पदार्पण करने वाले स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिये थे जिसके दम पर उन्होंने 271 रेटिंग अंक हासिल किये और 74वें स्थान पर जगह बनायी. 

आलराउंडरों (All Rounder Ranking) की सूची में जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं. उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स का नंबर आता है. टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ चोटी पर है. न्यूजीलैंड दूसरे, आस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर है.


जानिए कैसी है अब सौरव गांगुली की हालत, अस्पताल से आया आधिकारिक बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IPL से जुड़ने को लेकर हरभजन सिंह ने NDTV से कही यह बात...'.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)