Icc T20 Ranking: पाक बल्लेबाज को पछाड़ सूर्यकुमार बने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज, कुछ ऐसा रहा है इस साल प्रदर्शन

T20 World Cup 2022, Ind vs Ban: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बांग्लादेश के खिलाफ तेवर अच्छे दिखाए थे, लेकिन वह तीस रन बनाकर आउट हो हो गए.

Icc T20 Ranking: पाक बल्लेबाज को पछाड़ सूर्यकुमार बने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज, कुछ ऐसा रहा है इस साल प्रदर्शन

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार ने अपनी बैटिंग से पूरी दुनिया को मुरीद बना लिया है

खास बातें

  • सूर्य का बड़ा धमाका !
  • अब दुनिया में टी20 में नंबर एक बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार
  • रिजवान से बनायी बड़ी दूरी
नई दिल्ली:

जिस बात को पिछले कुछ समय से दुनिया के दिग्गज खुलकर बोल रहे थे, उसे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अब आंकड़ों में तब्दील करते हुए उनकी बात पर मुहर लगा दी है. हालिया महीनों में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav becomes No-1 batsman) ने ऐसी-ऐसी पारियां खेलीं कि तमाम पंडितों ने दांत तले उंगली दबा ली. और प्रदर्शन में नियमितता ऐसी की लगभग हर किसी देशी-विदेशी दिग्गज ने उन्हें दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज कहना शुरू कर दिया है. और अब सूर्युकमार आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं. 

SPECIAL STORIES:

कोहली को अंपायर से नो-बॉल की मांग करता देख शाकिब अल हसन का हुआ ऐसा हाल, बवाल होते-होते बचा


कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, "इसे" पीछे छोड़ने में बड़ों-बड़ों के पसीने छूट जाएंगे.

सूर्यकुमार ने रेस में पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान  को पदस्थ करते हुए खुद को उनसे रेस में खासा आगे कर लिया. अब जहां सूर्यकुमार के 863 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, तो वहीं रिजवान के 842 अंक हैं, तो तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के डेवोन कॉनवे (792) प्वाइंट्स है. साफ है कि आने वाले समय में यह रेस बहुत ही रोचक होने जा रही है, लेकिन यह भी सही है कि यादव को अब गद्दी से उतारना किसी के लिए भी आसान होने नहीं जा रहा. 

सूर्यकुमार यादव के बल्ले इस साल जनवरी से एक अलग ही तपिश देखन को मिली, जो समय गुजरने के साथ ही और तेज होती गयी. करियर के कुल मिलाकर 38 में से 27 टी20 सूर्यकुमार ने इस साल खेले और इसमें उन्होंने 41.95 के औसत से 965 रन बनाए. इसमें उनकी यूएसपी यादव का स्ट्रा. रेट रहा. सूर्यकुमार ने इस साल 183.80 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जो बहुत ही अभिभूत करने वाला है. 
 
इस शतक ने कद किया था ऊंचा

यादव इस साल कदम दर कदम आगे बढ़े हैं और इसका आधार रहा उनका जड़ा गया शतक, जो जुलाई 10 को नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ आया. इस मुकाबले में यादव ने सिर्फ 55 गेंदों पर 14 चौकों और 6 छक्कों से 117 रन बनाए. यह पारी 212.72 के स्ट्राइक-रेट से आयी थी. और तभी से उनका बल्ला नियमित अंतराल पर बोल रहा और विश्व कप में भी उनके बल्ले की तपिश को सभी ने महसूस किया है. 

यह भी पढ़ें:

Video:फिल्डर ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतअंगेज़ कलाबाज़ी , विरोधी टीम भी बजाने लगी तालियां

'BABY AB' ने T20 में मचाया गदर, केवल 57 गेंद पर ठोके 162 रन, देखकर 'एबी डिविलियर्स' के भी उड़े होश- Video

T20 World Cup: अब बांग्लादेश से मुकाबला, नहीं कर पाओगे नागिन डांस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com