ICC ने बांग्लादेश क्रिकेटर पर लगाया दो साल का बैन, हुसैन ने किया था यह अपराध

बयान के अनुसार इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने आरोपों को स्वीकार कर लिया है और प्रतिबंध पर अपनी सहमति जताई है. वह 7 अप्रैल 2025 के बाद क्रिकेट की गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं.

ICC ने बांग्लादेश क्रिकेटर पर लगाया दो साल का बैन, हुसैन ने किया था यह अपराध

बांग्लादेशी क्रिकेटर नासिर हुसैन

दुबई:

बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन (Mohammad Nasir Hossain) को अमीरात क्रिकेट बोर्ड कि भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तीन आरोपों को स्वीकार करने के बाद मंगलवार को दो साल के लिए सभी तरह की क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया जिसे छह महीने का निलंबित प्रतिबंध भी शामिल है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड की संहिता के तहत नामित भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारी के रूप में हुसैन पर सितंबर 2023 में आरोप लगाए थे. इस क्रिकेटर ने इनमें से तीन आरोप स्वीकार किए थे.

यह भी पढ़ें:

IND vs AFG 3rd T20: क्लीन स्वीप पर टीम इंडिया कि निगाहें, आखिरी टी20 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ऐसा बन रहा समीकरण


IND vs AFG 2024: "तो फिर विराट अपना...", टी20 में वापसी के बाद कोहली को आकाश चोपड़ा ने दे दी बड़ी चेतावनी

आईसीसी के अनुसार हुसैन ने उन्हें मिले उपहार का खुलासा नहीं किया था. इसके अलावा इस क्रिकेटर ने भ्रष्ट कार्यों में शामिल होने के लिए की गई पेशकश के बारे में भी भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी को जानकारी नहीं दी थी. यही नहीं उन्होंने जांच में सहयोग भी नहीं किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान के अनुसार इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने आरोपों को स्वीकार कर लिया है और प्रतिबंध पर अपनी सहमति जताई है. वह 7 अप्रैल 2025 के बाद क्रिकेट की गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. हुसैन पुणे डेविल्स फ्रेंचाइजी से जुड़े उन आठ लोगों में शामिल थे. जिन पर 2020-21 में अबूधाबी टी10 में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था. हुसैन ने बांग्लादेश की तरफ से 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार 2018 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था.