IND vs AFG 2024: "तो फिर विराट अपना...", टी20 में वापसी के बाद कोहली को आकाश चोपड़ा ने दे दी बड़ी चेतावनी

IND vs AFG 2024: विराट टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 116 मैचों में 52.42 की औसत और 138.20 की स्ट्राइक रेट से 4,037 रन बनाए हैं.

IND vs AFG 2024:

Aakash Chopra on Virat IND vs AFG 3rd T20

Afghanistan's tour of India 2024, IND vs AFG: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरे टी20I के दौरान विराट कोहली के आक्रामक रवैये पर आश्चर्य व्यक्त किया, लेकिन साथ ही चेतावनी दी कि अगर वह बहुत अधिक स्ट्राइक रेट से खेलना शुरू करते हैं, तो वह अपनी निरंतरता खो सकते हैं, जो उनकी पहचान में से एक रही है. इंदौर में प्रशंसकों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से देखने वालों के पास खुशी का कारण था क्योंकि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार के बाद 'किंग कोहली' ने एक साल से अधिक समय के बाद टी20ई प्रारूप में वापसी की. विराट ने कुछ ही बल्ला घुमाकर अपने स्ट्राइक रेट के बारे में सभी बहसों को किनारे कर दिया, 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते थे और अक्सर अपने ट्रेडमार्क शॉट्स लगाने के लिए पिच पर डांस करते थे. क्रीज पर अपने संक्षिप्त लेकिन इलेक्ट्रिक प्रवास के दौरान प्रशंसकों का मनोरंजन करते समय जंग का कोई निशान नहीं था.

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वह पहली गेंद से बाहर निकल रहे थे, ऊपर से मार रहे थे और हर जगह शॉट खेल रहे थे. मैंने कहा कि वह भी अलग तरह से खेल रहे थे." आकाश ने कहा कि बेहतर होगा कि विराट अपनी निरंतरता बनाए रखने के लिए अपने टी20 करियर के स्ट्राइक रेट 140 के करीब खेलें.

"मुझे लगता है कि विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं; उन्होंने लगभग 140 की स्ट्राइक रेट से 4000 से अधिक रन बनाए हैं, इसलिए यह अच्छा है अगर वह इसके करीब खेलते हैं. अगर वह इससे अधिक करने की कोशिश करते हैं, तो वह अपनी निरंतरता खो देंगे चोपड़ा ने कहा, "अगर वह अपनी निरंतरता खो देते हैं, तो एक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक के रूप में मुझे थोड़ा दुख होगा."


विराट टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 116 मैचों में 52.42 की औसत और 138.20 की स्ट्राइक रेट से 4,037 रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक और 37 अर्द्धशतक बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122* है. आकाश ने कप्तान रोहित शर्मा के शॉट चयन पर भी निराशा व्यक्त की. रोहित ने एक आक्रामक शॉट के लिए ट्रैक पर डांस करने का प्रयास किया, लेकिन फजलहक फारूकी ने उन्हें गोल्डन डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया, जो श्रृंखला में उनका दूसरा डक था.

"जिस तरह से रोहित आउट हुए वह बेहद आश्चर्यजनक था. वह अपनी पहली ही गेंद खेल रहे थे. वह ऐसे शॉट नहीं खेलते. गेंद जाकर उनके स्टंप्स पर लगी. वह पिछले मैच में रन आउट हुए थे और इस मैच में शून्य पर बोल्ड हुए." आकाश ने कहा, ''उन्होंने इस सीरीज में अब तक एक भी रन नहीं बनाया है.'' आकाश ने कहा कि रोहित को आईपीएल 2024 में कुछ रन बनाने होंगे और मेन इन ब्लू को उसी शुरुआत की जरूरत है जो उन्होंने पिछले साल घरेलू मैदान पर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान प्रदान की थी, इस दौरान उन्होंने 11 मैचों में 597 रन से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. 125.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"रन आउट करना उनकी गलती नहीं थी बल्कि शॉट चयन था. रोहित शर्मा की फॉर्म और क्षमता पर कोई संदेह नहीं है. हालांकि, उन्हें आईपीएल में फॉर्म में रहना होगा और मुझे लगता है कि वह इसी तरह बल्लेबाजी करेंगे. हमें 38 रन चाहिए." -40, वनडे विश्व कप में वह अपने बल्ले से रन बना रहे थे,'' आकाश ने निष्कर्ष निकाला.