"मैंने हमेशा ही अभ्यास की जगह इस तरीके को वरीयता दी", प्लेयर ऑफ द मैच शमी ने अपनी भूमिका पर बोले

India vs New Zealand, 2nd ODI: शमी ने कहा, 'विकेट पर शुरू में थोड़ी नमी थी लेकिन हालात पूरी तरह से गेंदबाजों के मुफीद भी नहीं थे. यह नमी वाला विकेट था, लेकिन अच्छी लाइन एवं लेंथ बरकरार रखना भी महत्वपूर्ण था.

India vs New Zealand 2nd ODI: मोहम्मद शमी दूसरे वनडे में मैन ऑफ द मैच रहे

खास बातें

  • दूसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मोहम्मद शमी
  • हालात पूरी तरह बॉलरों के अनुकूल नहीं थे: शमी
  • आठ विकेट से जीता भारत दूसरा वनडे
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू सरजमीं पर होने वाले वनडे विश्व कप से पहले कार्यभार प्रबंधन पर ज्यादा ध्यान लगा रही है लेकिन सीनियर तेज गेदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का मानना है कि सर्वश्रेष्ठ फिटनेस बरकरार रखने के लिए नियमित मैच खेलने के अलावा कोई बेहतर तरीका नहीं है. इस महीने के शुरू में बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने घोषणा की थी कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए ‘लक्षित' खिलाड़ियों की फिटनेस निगरानी रखने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर काम करेगी. शमी टीम के अहम सदस्य हैं. 

SPECIAL STORIES:

 'मैं भूल गया कि...', टॉस होते ही कंफ्यूज हो गए रोहित शर्मा, देखें Video


'भईया तो बैटिंग करते समय भी विकेट लेते थे..', रन आउट को लेकर तेंदुलकर ने पूर्व भारतीय गेंदबाज का उड़ाया मजाक 

विराट ने सालों पहले ही खोल दिया था रोहित का ये 'राज़', अब सच भी आ गया सामने

उन्होंने शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में ‘मैच विजयी' स्पैल डालने के बाद कहा, ‘मैं हमेशा अभ्यास के बजाय मैच खेलने को तरजीह देता हूं. किसी भी बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार होने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना हमेशा बेहतर होता है. कार्यभार का प्रबंधन किया जा रहा है और यह उचित तरीके से हो रहा है.' शमी बोले, ‘मैं सिर्फ उम्मीद करता हूं कि मुख्य खिलाड़ी विश्व कप से पहले अच्छी फॉर्म में रहें. शमी ने दूसरे वनडे में अपने ‘सीम मूवमेंट' से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया और छह ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके और मेहमान टीम 108 रन पर सिमट गयी. फिर भारत ने 20.1 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

शमी ने कहा, 'विकेट पर शुरू में थोड़ी नमी थी लेकिन हालात पूरी तरह से गेंदबाजों के मुफीद भी नहीं थे. यह नमी वाला विकेट था, लेकिन अच्छी लाइन एवं लेंथ बरकरार रखना भी महत्वपूर्ण था. सीम गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी की और नतीजा आपके सामने है', अनुभवी पेसर बोले, 'हालात इतने भी ज्यादा मुफीद नहीं थे जैसे कि ये दिख रहे थे. वे जल्दी आउट हो गए, लेकिन हालात गेंदबाजों के ज्यादा अनुकूल भी नहीं थे. हमने उन्हें अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करके सस्ते में समेट दिया.'

टीम में सीनियर गेंदबाज के तौर पर अपनी भूमिका पर शमी ने कहा, ‘जहां तक मेरा संबंध है तो मैंने हमेशा गेंदबाज से बात करता हूं. मैं जानता हूं कि वह काफी प्रयास कर रहा है लेकिन कभी कभार आपको इच्छानुसार नतीजे नहीं मिल पाते और अगर आप अपने गेंदबाजी जोड़ीदार से बात करो तो इसमें सुधार हो सकता है. जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो मैं यह भूमिका निभाना पसंद करता हूं.' उन्होंने कहा, ‘जब से मैं टीम में आया हूं, मेरी इस भूमिका में कोई बदलाव नहीं हुआ है. एक ही चीज है कि अपनी फिटनेस और डाइट पर काम करते रहो.'

यह भी पढ़ें:

आईसीसी ने की क्रिकेट को लेकर ओलिंपिक 2028 के लिए यह अहम सिफारिश

'video: यह हार्दिक की फिटनेस का हाई टाइम है, सुपर से ऊपर कैच पकड़ा पांड्या ने

' मैच के दौरान रोहित से आकर लिपट गया एक नन्हा फैन, भारतीय कप्तान का जेस्चर हुआ वायरल

VIDEO: बाकी वीडियो देखने के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com