आईसीसी ने की क्रिकेट को लेकर ओलिंपिक 2028 के लिए यह अहम सिफारिश

क्रिकेट ओलिंपिक 2028 खेलों का हिस्सा बनने के लिए कई खेलों के साथ मुकाबला कर रहा है. इसी को लेकर आईसीसी ने यह सिफारिश की है.

आईसीसी ने की क्रिकेट को लेकर ओलिंपिक 2028 के लिए यह अहम सिफारिश

आईसीसी का लोगो

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अब भी खेल के लास एंजिल्स 2028 ओलिंपिक में शामिल किये जाने की उम्मीद है और उसने खेलों की आयोजन समिति को पुरुष और महिला दोनों वर्गों के लिए छह टीम की टी20 स्पर्धा की सिफारिश की है. खबर के अनुसार क्रिकेट को शामिल करने परफैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईसीसी) द्वारा अक्टूबर में लिया जाएगा, जिसके बाद आयोजक मार्च तक नए खेलों की सूची पर फैसला करेंगे. इसके बाद मुंबई में आईओसी के सत्र में इसकी पुष्टि की जाएगी, जिसके इस साल अक्टूबर के आसपास कराये जाने की उम्मीद है.

SPECIAL STORIES:

 'मैं भूल गया कि...', टॉस होते ही कंफ्यूज हो गए रोहित शर्मा, देखें Video


'भईया तो बैटिंग करते समय भी विकेट लेते थे..', रन आउट को लेकर तेंदुलकर ने पूर्व भारतीय गेंदबाज का उड़ाया मजाक 

विराट ने सालों पहले ही खोल दिया था रोहित का ये 'राज़', अब सच भी आ गया सामने

रणनीतिक कदम के तहत बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह को आईसीसी के ओलिंपिक कार्यकारिणी समूह में शामिल किया गया है जिसकी अध्यक्षता आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले करते हैं और इसमें इंदिरा नूई (स्वतंत्र निदेशक) और पराग मराठे (अमेरिकी क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष) शामिल हैं.

शाह को भारत की 2036 में ओलिंपिक मेजबानी की महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया था. क्रिकेट के साथ आठ अन्य खेल– बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, लैक्रोस, ब्रेक डांसिंग, कराटे, किक बाक्सिंग, स्क्वॉश और मोटरस्पोर्ट – भी कार्यक्रम में शामिल किए जाने की प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com