विज्ञापन

ईशान किशन की कैसे होगी भारतीय टीम में वापसी? बचा है बस एक रास्ता, जानें

How will Ishan Kishan return to team? ईशान किशन को भारतीय टीम में वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट में पूरा एक सीजन खेलना पड़ेगा. जिसके बाद ही वह टीम में वापसी कर सकते हैं.

ईशान किशन की कैसे होगी भारतीय टीम में वापसी? बचा है बस एक रास्ता, जानें
Ishan Kishan

How will Ishan Kishan return to team? आईपीएल के दौरान केकेआर की अगुवाई करने वाले स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी हो गई है. श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन्हें भारतीय बेड़े के साथ जोड़ा गया है. इससे पहले अय्यर के साथ-साथ ईशान किशन को जारी साल में ही बीसीसीआई ने अनुशासनहीनता के आरोप में टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों का एनुअल कॉन्ट्रैट भी रद्द कर दिया गया था.

अब जब अय्यर की टीम में वापसी हो गई है तो उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उन्हें एक बार फिर से एनुअल कॉन्ट्रैट भी ऑफर हो सकता है. हालांकि, ईशान किशन के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि उन्हें अबतक टीम में वापसी करने का मौका नहीं मिला है. 

सूत्रों की मानें तो किशन को ब्लू टीम में वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट में पूरा एक सीजन खेलना पड़ेगा. जिसके बाद ही वह टीम में वापसी कर पाएंगे. इसके अलावा अगर वह केवल आईपीएल में ही शिरकत करते रहे तो यह उनकी वापसी के लिए और मुश्किल हो जाएगा.

मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन के रूप में 3 पेशेवर विकेटकीपर हैं. वहीं ध्रुव जुरेल भी लाइन में लगे हुए हैं. ऐसे में किशन के पास अब खूब को साबित करने के लिए लिए जिद्द छोड़ने पड़ेगी और घरेलू क्रिकेट का रुख करना ही पड़ेगा. 

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मो. सिराज.

भारत की वनडे टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा.

यह भी पढ़ें- ''पिछले मुद्दों का ड्रेसिंग रूम पर'', विराट कोहली ने गौतम गंभीर के साथ अपने मुद्दों पर दिया बड़ा बयान


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PAK vs ENG: पाकिस्तान ने किया बाउंस बैक, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी 152 रनों से पटखनी, जाने कौन रहा मैच का हीरो
ईशान किशन की कैसे होगी भारतीय टीम में वापसी? बचा है बस एक रास्ता, जानें
Mohammed Siraj Becomes DSP Joginder Sharma MS Dhoni Kapil Dev Sachin Tendulkar KL Rahul Yuzvendra Chahal
Next Article
मोहम्मद सिराज ही नहीं भारत के ये क्रिकेटर भी करते हैं सरकारी नौकरी, जानें उनका पद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com