टीम इंडिया के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है इंदौर का होलकर स्टेडियम

टीम इंडिया के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है इंदौर का होलकर स्टेडियम

वीरेंद्र सहवाग ने इंदौर के इसी होलकर स्टेडियम में अपना वनडे दोहरा शतक जड़ा था, फोटो-एएफपी

इंदौर:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 14 अक्टूबर को इंदौर के जिस होलकर स्टेडियम में खेला जाना है, वह मेजबान टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है। इस स्टेडियम में भारत ने अब तक तीन वनडे मैच खेले हैं और तीनों में उसे जीत हासिल हुई है।

करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले होलकर स्टेडियम में चार साल बाद वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित होने जा रहा है। जारी वनडे सीरीज के तहत कानपुर में रविवार 11 अक्टूबर को आयोजित पहले मैच में महज पांच रन से मात खाने वाला भारत इंदौर के इस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को रौंदकर अपनी पिछली पराजय का हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा।

उधर, दक्षिण अफ्रीकी टीम 14 अक्टूबर को होलकर स्टेडियम में अपने क्रिकेट इतिहास का पहला वनडे मैच खेलेगी और उसका मकसद जारी सीरीज में जीत के सिलसिले को बरकरार रखना होगा। होलकर स्टेडियम के इतिहास का पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच 15 अप्रैल 2006 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया था।

होलकर स्टेडियम में 17 नवंबर 2008 को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 54 रन से हराया था।

कानपुर में हार के बाद टीम इंडिया मे छाई उदासी, द.अफ्रीकी टीम मस्ती में
भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें मंगलवार दोपहर को कानपुर के होटल से लखनऊ के लिए रवाना हो गईं। लखनऊ से वह अपने विशेष विमान से इन्दौर जाएंगी जहां 14 अक्टूबर को दूसरा वनडे मैच खेला जाना है।

यूपीसीए सूत्रों के मुताबिक रविवार शाम को स्टेडियम से मैच में हार का सामना करने के बाद होटल लौटे टीम इंडिया के खिलाड़ी खामोशी से अपने-अपने कमरों में चले गए और उन लोगों ने डिनर भी अपने-अपने कमरों में किया। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने होटल आने के बाद जमकर मस्ती की और शैम्पेन की बोतल खोलकर पहले वनडे मैच में जीत की खुशी मनाई। सूत्रों के अनुसार कुछ खिलाड़ियों ने तेज संगीत पर डांस भी किया।

यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक (डायरेक्टर) पीडी पाठक ने बताया कि सोमवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अलग अलग लक्जरी बसों से लखनऊ के लिए रवाना हुईं। जहां से वे इंदौर के लिए रवाना होंगी। होटल से जाते समय दोनों टीमों के खिलाड़ियों को फूल देकर विदा किया गया। बस में बैठते समय जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी पहले वन डे मैच में मिली हार से थोड़े उदास थे, वही दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी मस्ती करते हुए नजर आ रहे थे।

ऐसी खबर थी कि रविवार रात दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स गर्मी के कारण डिहायड्रेशन के शिकार हो गए थे और उनके लिए होटल में डॉक्टर को बुलाना पड़ा था, लेकिन यूपीसीए के पाठक ने इसे एक अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि होटल में दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ तैनात यूपीसीए के मैनेजर से मैंने बात की उसने इस तरह की किसी भी बात से इंकार किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला वनडे क्रिकेट मैच था, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने आखिरी ओवर में पांच रन से जीत लिया था।