मिशेल स्टार्क की पत्नी को रोहित शर्मा हैं पसंद, बोलीं- उनके जैसा बैटिंग कर तीनो फॉर्मेट में..'

आस्ट्रेलिया की शीर्ष महिला क्रिकेटर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने कहा कि वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से प्रेरणा लेकर इस भारतीय स्टार सलामी बल्लेबाज की तरह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करना चाहती हैं.

मिशेल स्टार्क की पत्नी को रोहित शर्मा हैं पसंद, बोलीं- उनके जैसा बैटिंग कर तीनो फॉर्मेट में..'

मिशेल स्टार्क की पत्नी को रोहित शर्मा हैं पसंद

आस्ट्रेलिया की शीर्ष महिला क्रिकेटर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने कहा कि वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से प्रेरणा लेकर इस भारतीय स्टार सलामी बल्लेबाज की तरह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करना चाहती हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज हीली भारत के खिलाफ 21 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज की तैयारियों में जुटी हैं. आस्ट्रेलियाई महिला टीम भारत के खिलाफ तीन वनडे, एक दिन रात्रि टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी. हीली ने अभी तक केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं और उनका कहना है कि वह गुलाबी गेंद के मुकाबले को वनडे की तरह ही खेलना चाहेंगी जो कैनबरा में 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक खेला जायेगा.

हीली ने सीरीज के लांच ‘फाक्स क्रिकेट' कार्यक्रम में कहा, ‘‘यह (गुलाबी गेंद का टेस्ट) पेचीदा होगा क्योंकि मैंने सिर्फ चार टेस्ट मैच ही खेले हैं इसलिये मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं टेस्ट मैच में खेलने के लिये सहज हूं. '' उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक मेरी बात है तो इस टेस्ट में मेरी वनडे बल्लेबाजी से ज्यादा कुछ बदलाव नहीं होने वाला है. मुझे लगता है कि खुद को और ज्यादा समय देना (बल्लेबाजी के लिये) शानदार है.''

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात- Video
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

उन्होंने कहा, ‘‘आधुनिक टेस्ट मैच को देखें तो यह काफी बदल गया है। मैं रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी से प्रेरणा लेती हूं जो दुनिया के सफेद गेंद के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, फिर भी वह टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में सफल सलामी बल्लेबाज हैं.'' सफेद गेंद के क्रिकेट में दबदबा बनाने के बाद भारतीय सीमित ओवर की टीम के उप कप्तान राोहित ने लाल गेंद के प्रारूप में भी अपनी काबिलियत साबित की है. बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए रोहित ने भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे के दौरान अहम भूमिका अदा की.


हीली ने कहा, ‘‘इसलिये मैं उनकी (रोहित) तरह खेलना चाहती हूं कि वह सभी प्रारूपों में किस तरह से अपने कौशल से शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो मैं सोचती हूं कि मैं किस तरह उनकी तरह का प्रदर्शन कर सकती हूं? '' भारत के खिलाफ श्रृंखला के बारे में बात करते हुए हीली ने कहा, ‘‘भारतीय टीम काफी खतरनाक है क्योंकि उनकी टीम के बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती और हम कुछ चीजें उनके बारे में नहीं जानते। उन्होंने ऐसी कुछ नयी खिलाड़ियों को चुना है जिन्हें हमने इस दौरे से पहले कभी नहीं देखा है. '' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये वे हमेशा हमारे सामने नयी खिलाड़ी को उतारना पसंद करते हैं भले ही वह पूनम यादव हो जो हमारे खिलाफ हमेशा कुछ अलग गेंदबाजी करती है. ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)