विज्ञापन
Story ProgressBack

"वह 20 साल के नहीं हैं..." संजय मांजरेकर ने टीम चयन से पहले केएस भरत को लेकर कही बड़ी बात

KS Bharat: केएस भरत ने सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 41 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 28 रन बनाए. वहीं दूसरे मैच की पहली पारी में उनके बल्ले से 17 रन आए तो दूसरी पारी में उन्होंने 6 रन बनाए.

"वह 20 साल के नहीं हैं..." संजय मांजरेकर ने टीम चयन से पहले केएस भरत को लेकर कही बड़ी बात
Sanjay Manjrekar: संजय मांजरेकर ने तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दी अहम सलाह

Sanjay Manjrekar big statement on KS Bharat: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखपटनम में हुआ सीरीज का दूसरा मुकाबला भले ही टीम इंडिया ने 106 रनों से अपने नाम किया, लेकिन इस मैच में केएस भरत की काफी आलोचना हुई. केएस भरत बल्ले से फ्लॉप तो साबित हुए ही विकेट के पीछे भी औसत नजर आए, जिसको लेकर उनकी चौंतरफा आलोचना हो रही है. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने गुरुवार को भारतीय विकेटकीपर केएस भरत पर जमकर निशाना साधा है. बता दें, दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना में घायल हुए थे. ऋषभ पंत के दुर्घटना में घायल होने के बाद से टीम इंडिया ने कई विकेटकीपर को आजमाया है, लेकिन केएल राहुल के अलावा कोई भी विकेटकीपर अपनी छाप नहीं छोप पाया है. संजय मांजरेकर की मानें तो ऋषभ पंत की भारतीय टीम में वापसी से पहले भारत को कुछ अन्य विकेटकीपरों को आजमाते हुए देखना चाहेंगे.

केएस भरत को जो मौके मिले हैं, उसे यह विकेटकीपर बल्लेबाज भुनाने में नाकाम रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था. केएस भरत को अपने आप को साबित करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन वो इसमें विफल रहे. केएस भरत ने सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 41 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 28 रन बनाए. वहीं दूसरे मैच की पहली पारी में उनके बल्ले से 17 रन आए तो दूसरी पारी में उन्होंने 6 रन बनाए. केएस भरत बल्ले से तो फ्लॉप हुए विकेट के पीछे भी औसत नजर आए. केएस भरत की खराब फॉर्म ने भारतीय टीम में उनके चयन पर सवाल खड़े किए और मांजरेकर गुरुवार को इस बहस में शामिल हो गए.

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ एक पॉडकास्ट में केएस भरत को लेकर कहा,"ऐसा नहीं है कि वह अपनी पहली सीरीज़ खेल रहा है. वह पहले भी खेल चुके हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेले हैं. ऋषभ पंत जल्द ही किसी भी समय आने वाले हैं. इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि केएस भारत में निवेश जारी रखना सार्थक है या नहीं." मांजरेकर ने केएल राहुल को लेकर आगे कहा,"वह 20 साल का नहीं है और टीम इंडिया केएस भरत से आगे बढ़कर ईशान किशन के पास गई थी. उन्होंने टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी कुछ किया है और यह टीम प्रबंधन प्रत्येक व्यक्ति के प्रति निष्पक्ष रहने में विश्वास करता है. लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से ऋषभ पंत के आने और अपनी सही जगह लेने से पहले दूसरे विकल्प पर विचार करूंगा."

यह भी पढ़ें: क्या रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर किया अनफॉलो? सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे ऐसा कमेंट

यह भी पढ़ें: बुमराह हैं बेस्ट: ICC के तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर 1 बनने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
"वह 20 साल के नहीं हैं..." संजय मांजरेकर ने टीम चयन से पहले केएस भरत को लेकर कही बड़ी बात
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;