PAK vs BAN : हसन अली को पड़ गया ये इशारा महंगा, लगी ICC की फटकार, देखें VIDEO

बांग्लादेश के बल्लेबाज नुरुल हसन (Nurul Hasan) को आउट करने के बाद पवेलियन की तरफ जाने का इशारा किया. आईसीसी का मानना है कि इस तरह का इशारा भड़काऊ साबित हो सकता है.

PAK vs BAN : हसन अली को पड़ गया ये इशारा महंगा, लगी ICC की  फटकार, देखें VIDEO

हसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट जोड़ दिया गया है

खास बातें

  • पहले मैच में बांग्लादेश को करना पड़ा हार का सामना
  • हसन अली को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था
  • आईसीसी ने हसन अली को लगाई फटकार

पाकिस्तान (PAK) के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) की मुसीबतें कम होने का नाम ही ले रही हैं, या यूं कहें कि वे खुद ही अपनी हरकतों की वजह से मुसीबत में फंस जाते हैं. हसन अली को शुक्रवार को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी (ICC) आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. उन्होंने 17वें ओवर में बांग्लादेश के बल्लेबाज नुरुल हसन (Nurul Hasan) को आउट करने के बाद पवेलियन की तरफ जाने का इशारा किया. आईसीसी का मानना है कि इस तरह का इशारा भड़काऊ साबित हो सकता है. हसन अली को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया है. 

उथप्पा और विटोरी ने की हर्षल पटेल की जमकर तारीफ, बोले-इस गेंदबाज के साथ बनेगी शानदार जोड़ी

 इसके अलावा हसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था. इसके अलावा बांग्लादेश की टीम को स्लो ओवर रेट के चलते 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. आपको  बता  दें कि आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट (Article 2.22) के अनुसार खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के चलते हर ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना देना होता है.   


रांची में रोहित का कमाल, कप्तानी के दूसरे ही मैच में इस रिकॉर्ड से की विराट की बराबरी

इन दोनों ही मामलों में हसन और बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने अपने अपराधों को स्वीकार किया और आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी नेयामुर राशिद द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: तेंदुलकर ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने सामाजिक कार्यों के संबंध में एमपीए के गांव का दौरान किया