रांची में रोहित का कमाल, कप्तानी के दूसरे ही मैच में इस रिकॉर्ड से की विराट की बराबरी

तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Aazam) का नाम आता है जिन्होंने 69 मैचों में 25 फिफ्टी प्लस पारियां खेली हैं. इस लिस्ट में चौथे और पांचवें नबंर पर डेविड वॉर्नर और मार्टिन गप्टिल का नाम आता है.

रांची में रोहित का कमाल, कप्तानी के दूसरे ही मैच में इस रिकॉर्ड से की विराट की बराबरी

रोहित ने 29 पचास प्लस रनों की पारियों के लिए 118 मैच लिए

रांची स्टेडियम (JSCA) में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस अर्धशतक के लगाते ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली के 50+ अर्धशतकों की भी बराबरी कर ली है. भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेटों से हराकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है. अभी तक भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था. 

रांची के मैच में सुरक्षा में चूक, खिलाड़ियों तक पहुंचा ये अंजान शख्स, देखें VIDEO

रोहित (Rohit Sharma) और राहुल (Kl Rahul) ने मिलकर ओपनिंग साझेदारी के लिए इस मैच में 80 गेंदों पर 117 रन बनाए. रोहित ने 36 गेंदों में 55 रन बनाए. इन 55 रनों में रोहित शर्मा ने एक चौका और पांच  छक्के लगाए. इस अर्धशतक के साथ ही रोहित ने विराट  कोहली के 29 अर्धशतकों  (50+) के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. हालांकि रोहित शर्मा ने ये  कीर्तीमान 118वें मैच में हासिल किया है जबकि विराट ने केवल 91 मैचों में ये उपलब्धि हासिल कर ली थी. 


इसके बाद तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Aazam) का नाम आता है जिन्होंने 69 मैचों में 25 फिफ्टी प्लस पारियां खेली हैं. चौथे और पांचवें नबंर पर डेविड वॉर्नर और मार्टिन गप्टिल का नाम आता है. उनके नाम क्रमश: 22 और 21 अर्धशतकीय( (50+) पारियां हैं. 

भारत की जीत पर रोहित और राहुल को मिल रही है ढेरों बधाइयां, क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कही ये बात

राहुल इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. राहुल ने इस मैच में 65 रन बनाए. उन्होंने भी अपने करियर का 16 अर्धशतक रांची के इस मैदान पर पूरा किया. इस मैच के आखिर में कोई रोमांच पैदा होता उससे पहले ही ऋषभ पंत ने जेम्स नीशम की गेंद पर लगातार छक्के लगाकर मैच का जल्दी खत्म कर दिया और भारत को लगातार दूसरे टी20 में जीत दिला दी.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​