माकंड़ वाली बात तो ठीक लेकिन स्लाइवा बैन पर हर्षल पटेल को एतराज, बोले -मेरे सवाल का कोई जवाब दे दो

आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 32 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने कहा जिन्हें पसीना नहीं आता" वे "ठंडी परिस्थितियों में" गेंद को कैसे चमकाएंगे.

माकंड़ वाली बात तो ठीक लेकिन स्लाइवा बैन पर हर्षल पटेल को एतराज, बोले -मेरे सवाल का कोई जवाब दे दो

आईपीएल 2021 के दौरान, हर्षल ने 15 मैचों में 32 विकेट हासिल किए थे

नई दिल्ली:

एमसीसी (MCC) द्वारा बताए गए नए क्रिकेट कानून संशोधनों को दुनिया के अधिकांश क्रिकेटरों ने स्वीकार कर लिया है, केवल कुछ ने मिश्रित प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं. एक अग्रेंजी अखबार से बात करते हुए  आईपीएल 2021(IPL 2021) के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने नए बदलाव की  तारीफ की है. मांकड़ (Mankad) पर तो हर्षल सहमत नजर आए लेकिन स्लाइवा (Saliva Ban) के इस्तेमाल पर बैन को लेकर उन्होंने थोड़ी से आप्त्ति जाहिर की है. 

यह पढ़ें-अपने देश की जगह साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आईपीएल को चुना, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 32 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने कहा जिन्हें पसीना नहीं आता" वे "ठंडी परिस्थितियों में" गेंद को कैसे चमकाएंगे. उन्होंने कहा हालांलि पिछले दो सालों में मैंने बहुत ज्यादा रेड गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन अगर गेंदबाज गेंद को चमकाने की कोशिश करेगा तो कैसे सवाल उठना लाजमी है.  


यह भी पढ़ें- PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का ऐलान, विश्व कप विजेता कप्तान की छुट्टी

उन्होंने कहा माकंड़ वाली बात से मैं पूरी तरह से सहमत हूं. उन्होंने कहा अगर कोई बात क्रिकेट की रूल बुक में है तो वो खेल भावना के विरुध कैसे हो सकती है.  उन्होंने आगे कहा "मैं आपको एक उदाहरण देता हूं. लोग कहते हैं कि आपको बल्ले पर थ्रो मारने के बाद नहीं दौड़ना चाहिए. क्या आपने इसे जानबूझकर किया? नहीं. लेकिन कहें, अगर आप ' विश्व कप फाइनल खेल रहे हैं, और आपको जीतने के लिए एक रन चाहिए और गेंद बल्ले से हट जाती है, क्या आप दौड़ने नहीं जा रहे हैं? यदि आप नहीं हैं और उस स्थिति में लगातार बने रहते हैं, तो यह ठीक है, यह आपकी कॉल है, लेकिन मैं हमेशा दौड़ूंगा क्योंकि मैं जीतने के लिए खेलता हूं और इसे खेल के नियमों के भीतर करता हूं. अगर कानून मुझे कुछ करने की इजाजत देता है, तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा"

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के दौरान, हर्षल 15 मैचों में 32 आउट होने के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. अपने प्रयासों के बावजूद, हर्षल आरसीबी को प्लेऑफ़ से आगे बढ़ाने में नाकाम रहे. गेंदबाज को पिछले सीज़न के बाद ही रिलीज़ किया गया था जिसे आरसीबी ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के दौरान 10.75 करोड़ रुपये में वापस खरीदा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव