विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ग्लोवर ने राहुल त्रिपाठी (07) और सूर्यकुमार यादव (00) को आउट करके भारत को दोहरा झटका दिया और टीम का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन किया. इशान किशन (16) और कार्तिक ने भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

बॉलर हर्षल पटेल ऑलराउंडर बनने की ओर अग्रसर हैं

नॉर्थम्पटन:

टीम इंडिया के पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel's  bilistiring half century) का यूं तो इस साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए बतौर गेंदबाज भारतीय टीम में चयन लगभग पक्का है, लेकिन रविवार को उन्होंने सेलेक्टरों को बड़ा  संदेश देते हुए बताया कि वह बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाने की क्षमता रखते हैं. हर्षल ने धमाकेदार अर्धशतक से भारत ने टी20 अभ्यास क्रिकेट मैच में रविवार को यहां नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 149 रन बनाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन हर्षल ने 36 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 54 रन की पारी खेलने के अलावा वेंकटेश अय्यर (20) के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दिनेश कार्तिक ने भी 26 गेंद में 34 रन की उम्दा पारी खेली. भारतीय टीम अंतिम पांच ओवर में 54 रन जोड़ने में सफल रही. भारत ने यह मैच 10 रन से जीता. भारत ने इस वॉर्म-अप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 149 रन बनाए, जवाब में नॉर्थम्पटन की टीम 19.3 ओवरों में 139 रन पर आउट हो गयी. हर्षल पटेल ने दो विकेट भी लिए और वह मैन ऑफ द मैच चुने गए.

नॉर्थम्पटनशर की ओर से ब्रेंडन ग्लोवर ने 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि नाथन बक (17 रन पर दो विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर फ्रेडी हेल्ड्रिच (33 रन देकर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने पहली ही गेंद पर संजू सैमसन (00) का विकेट गंवा जिन्हें जोश कॉब ने पगबाधा किया.

तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ग्लोवर ने राहुल त्रिपाठी (07) और सूर्यकुमार यादव (00) को आउट करके भारत को दोहरा झटका दिया और टीम का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन किया. इशान किशन (16) और कार्तिक ने भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. किशन ने ग्लोवर और जेम्स सेल्स पर चौके जड़े जबकि कार्तिक ने कॉब पर चौका और एलेक्स रसेल पर पारी का पहला छक्का मारा. हेल्ड्रिच ने किशन को ग्लोवर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा.


हेल्ड्रिच ने अपने अगले ओवर में कार्तिक को भी आउट करके भारत का स्कोर पांच विकेट पर 72 रन किया. कार्तिक ने 26 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का मारा.  हर्षल और अय्यर ने इसके बाद पारी को संवारा. अय्यर ने एमीलियो गे और नाथन बक पर चौके जड़े. हर्षल ने भी इस बीच कुछ आकर्षक शॉट खेले. बक ने अय्यर और आवेश खान (00) को तीन गेंद के भीतर आउट किया हर्षल ने ग्लोवर पर दो छक्कों के साथ 34 गेंद में करियर का चौथा टी20 अर्धशतक पूरा किया लेकिन पारी के इस अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए.

* "ENG vs IND 5th Test: बुमराह के "बैटिंग कमाल" पर अमित मिश्रा funny memes में दे रहे जाफर को टक्कर, आप तय करें
* 'ENG vs IND 5th Test: बुमराह ने बल्ले से किया बड़ा कारनामा, तो सचिन तेंदलकर ने किया यह बड़ा कमेंट
* वार्म अप मैच में उमरान मलिक ने फेंकी खतरनाक गेंद, पलक झपकते ही बल्लेबाज का उखाड़ दिया मिडिल स्टंप- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com