इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में इस मामले में सभी को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले में एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में इस मामले में सभी को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले में एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड इस मैच में मजबूत स्थिति में है. इंग्लैंड को इस मैच में जीत के लिए 251 रनों का टारगेट मिला है. इंग्लैंड इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वो मौजूदा एशेज सीरीज में बनी रहेगी, क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में अभी ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे है. हेडिंग्ले टेस्ट के चौथे दिन मैच परिणाम तक पहुंचता हुआ दिख रहा है. वहीं इस मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है.

दरअसल, हैरी ब्रूक टेस्ट इतिहास में गेंदों के लिहाज से सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ब्रूक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में जैसे ही हैरी ब्रूक ने 47 रन बनाए, वैसे ही उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.


टेस्ट इतिहास में गेंदों के हिसाब से सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो हैरी ब्रूक लिस्ट में पहले पायदान पर आ गए हैं. हैरी ब्रूक ने टेस्ट में अपने एक हजार रन पूरा करने के लिए 1058 गेंदों का सामना किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड कॉलिन डी ग्रैंडहोम के नाम था, जिन्होंने 1140 गेंदों में यह कारनाम किया था. इसके बाद लिस्ट में न्यूजीलैंड के टिम साउदी थे जिन्होंने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 1167 गेंदों का सामना किया था.


--- ये भी पढ़ें ---

* धोनी ने अपना बर्थडे किसके साथ मनाया ? उसकी एक झलक दिखाकर माही ने फैंस को किया बेकाबू, वायरल हुआ video
* IND vs WI: पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारतीय XI, ओपनिंग और नंबर 3 बल्लेबाजी क्रम को लेकर ऐसा बन रहा समीकरण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com