फिर से हैरी ब्रूक ने बल्ले से मचाया कोहराम, कीवी गेंदबाजों के उड़ाए होश, विश्व क्रिकेट बोला- 'What a player!'

Harry Brook: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड (NZ vs ENG 1st Test) के 23 साल के बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) भले ही अपने चौथे शतक से केवल 11 रन दूर रह गए लेकिन अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर उन्होंने महफिल लूट ली.

फिर से हैरी ब्रूक ने बल्ले से मचाया कोहराम, कीवी गेंदबाजों के उड़ाए होश, विश्व क्रिकेट बोला- 'What a player!'

Harry Brook Batting Video viral: ब्रूक का कोहराम

Harry Brook: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड (NZ vs ENG 1st Test) के 23 साल के बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) भले ही अपने चौथे शतक से केवल 11 रन दूर रह गए लेकिन अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर उन्होंने महफिल लूट ली. न्यजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में Harry Brook ने 81 गेंद पर 89 रन ठोके जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल रहे. ब्रूक की बल्लेबाजी गदर मचाने वाली रही. ऐसा लग रहा था कि ब्रूक एक बार फिर टेस्ट में शतक पूरा कर धमाका करेंगे. लेकिन किस्मत को यह मंजूर नहीं था. ब्रूक गेंदबाज नील बैगनर की गेंद पर प्लेडाउन होकर बोल्ड हो गए.  दरअसल, गेंदबाज द्वारा फेंकी गई गेंद शॉर्ट पिच थी. ऐसे में ब्रूक ने पुल शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले से इनसाइड एज लेकर स्टंप पर जा लगी, जिससे ब्रूक शतक लगाने से चूक गए. 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन, वसीम जाफर ने चूनी, जानिए

भले ही ब्रूक शतक नहीं लगा पाए लेकिन न्यूजीलैंड की गेंदबाजों की उन्होंने खूब धुनाई की. गेंदबाजों को समझ नहीं आ रहा था कि उन्हें कैसे आउट किया जाए. यही कारण कहा कि मैच में वो अपनी खराब किस्मत के कारण आउट हुए ना कि किसी गेंदबाज की खूबसूरत गेंद पर .. बता दें कि हाल के समय हैरी ब्रूक ने अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट में तहलका मचा रखा है. पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड के ब्रूक ने 3 टेस्ट मैच खेले और तीनों टेस्ट में शतक लगाकर पाकिस्तानी गेंदबाजों के होश उड़ा दिए थे. 


टेस्ट क्रिकेट में ब्रूक का धमाल
हैरी ब्रूक ने अपने टेस्ट करियर में 569 रन सिर्फ 7 पारियों में बना लिए हैं. यह उनके टेस्ट करियर का पांचवां मैच हैं. उनका औसत 81.29 का है तो वहीं, स्ट्राइक रेट 94.52 का है. 

पिछली 6 टेस्ट पारियों में हैरी ब्रूक:
153(116) पाकिस्तान में
87(65) पाकिस्तान में
9(21) पाकिस्तान में
108(149) पाकिस्तान में
पाकिस्तान में 111(150)
न्यूजीलैंड में 89(81)

सोशल मीडिया पर फैन्स गदगद
हैरी ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी कर महफिल लूट ली है. फैन्स गदगद हैं और उन्हें विश्व क्रिकेट का नया बादशाह बता रहे हैं. ब्रूक को लेकर फैन्स लगातार ट्वीट कर उनको करियर के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "Shikhar Dhawan ने तोड़ी चुप्पी, ODI World Cup के लिए Team India में वापसी कर पाएंगे या नहीं, खुलकर बोले
* W, W, W, W, W, 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर PSL में काटा गदर, फैन्स बोले- 'अगला शोएब अख्तर', देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com