Asia Cup Champion बनी टीम इंडिया का ये Video देखकर खुश हो जाएगा दिल, इस तरह मनाया जीत का जश्न

महिला एशिया कप (Women Asia Cup) के फाइनल में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने श्रीलंका के खिलाफ 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े और ओशाडी रणसिंघे को छक्का लगाकर विजयी रन लिए.

Asia Cup Champion बनी टीम इंडिया का ये Video देखकर खुश हो जाएगा दिल, इस तरह मनाया जीत का जश्न

Team India wins Asia Cup Women

Asia Cup Women: हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) वाली भारतीय टीम ने ने सिलहट में खेले गए एकतरफा मुकाबले में शनिवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर आठ सीजन में सातवीं बार महिला एशिया कप (Asia Cup Champion) जीत लिया है. पिछले 14 साल में पहली बार फाइनल खेल रही श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. वह नौ विकेट पर 65 रन ही बना सकी और भारत ने 8.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए.

श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू तीसरे ओवर में रन आउट हो गई जिसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया. अनुष्का संजीवनी भी छह गेंद बाद रन आउट हो गई. अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से शानदार फॉर्म में चल रही रेणुका सिंह (Renuka Singh Thakur) ने हसीनी परेरा को पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया. वह कवर में कैच देकर लौटी और उस समय श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर नौ रन था.

कविशा दिलहारी भी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और श्रीलंका की आधी टीम 16 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. रेणुका की इनकमिंग गेंद को खेलने के प्रयास में वह बोल्ड हो गई.


राजेश्वरी गायकवाड़ ने निलाक्षी डिसिल्वा के रूप में अपना पहला विकेट लिया. श्रीलंका का स्कोर इस समय आठ विकेट पर 32 रन था और लग रहा था कि टीम 50 रन भी नहीं बना सकेगी. रणवीरा ने हालांकि 22 गेंद में नाबाद 18 रन बनाकर उसे इस शर्मिंदगी से बचाया.

भारतीयों (India Women) ने अनुशासित गेंदबाजी की लेकिन शॉट चयन खराब रहने के कारण श्रीलंका के बल्लेबाजों को ज्यादा नुकसान हुआ. सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराने वाली श्रीलंकाई टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी.

भारत (Team India) ने जवाब में शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स के विकेट गंवाए. इसके बाद मंधाना ने टीम को जीत तक पहुंचाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) 14 गेंद में 11 रन बनाकर नाबाद रही. मंधाना ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े और ओशाडी रणसिंघे को छक्का लगाकर विजयी रन लिए.

अगले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले भारत का आत्मविश्वास इस जीत से बढ़ेगा.

पाकिस्तान की T20 WC टीम में हुई इस खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री, शाहिन अफरीदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए भरेंगे उड़ान

“लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है..”, गांगुली की जगह BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे Roger Binny पर Ravi Shastri बोले

अब कितना इंतज़ार, 9 साल हो चुके ख़िताब जीते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com